DAVIM फरीदाबाद ने योग दिवस को वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर मनाया

0
33

22 जून-फरीदाबाद | योग शरीर और मन की एकता का प्रतीक है; विचार और कार्रवाई; संयम और पूर्णता; प्रकृति और मनुष्य के बीच सामंजस्य; स्वास्थ्य और कल्याण के लिए समग्र दृष्टिकोण है । इस आह्वान पर, यूनाइटेड नेशनल जनरल असेंबली (UNGA) ने हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की।

इस 6वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (डीएवीआईएम), फरीदाबाद के सेंटर फॉर एनवायरनमेंट , इंटरनल क्वालिटी एश्योरेंस सेल (आईक्यूएसी), एनएसएस और एनसीसी के सहयोग से योग दिवस को 21 जून 2020 को वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर मनाया ।

इस दिन की ट्रेनर सुश्री चंदा भारद्वाज डीएवीआईएम की पूर्व छात्रा और ब्रह्म योग फाउंडेशन की संस्थापक हैं। वह एक पेशेवर योग ट्रेनर हैं। सत्र की शुरुआत गर्मजोशी और सूर्य नमस्कार के साथ हुई, इसके बाद कुछ आसन, क्रिया, मुद्रा और प्राणायाम हुए, जिससे संकाय, कर्मचारियों और छात्रों को खुद को ऊर्जावान और तनावमुक्त बनाने में मदद मिली।

डॉ. संजीव शर्मा, प्रधान निदेशक ने जीवन शैली से संबंधित बीमारियों के इलाज में योग की प्रभावकारिता पर जोर दिया और नियमित रूप से योग का अभ्यास करने की कसम खाई और DAVIM बिरादरी के सभी सदस्यों को परिवार के सदस्यों के साथ विशेष रूप से इन COVID समय में हर दिन योग का अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर एनएसएस टीम द्वारा एक ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेताओं की घोषणा सोशल प्लेटफॉर्म पर भी की गई – निशि खत्री, बीएससी स्टूडेंट प्रथम, कुसुम मदान, बीबीए (सीएएम) दूसरे और सपना और रेनू, बीबीए (बीई) तीसरे स्थान पर रहीं। इन छात्रों के काम के पीछे के प्रयासों और भावनाओं की बहुत सराहना की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here