डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद द्वारा आयोजित ‘शार्ट फिल्म मेकिंग’ में दिखा देशभर के छात्रों का उत्साह

0
1

06 जून- फरीदाबाद। डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर कि शार्ट फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता के अंतिम तिथि 5 जून तक देश के विभिन्न राज्यों से आये शार्ट फिल्मो में से पहले राउंड में विशेषज्ञों की टीम ने 30 फिल्मो को चयनित किया। सभी चयनित 30 शार्ट फिल्मो को कॉलेज के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ कर दिया गया है। कॉलेज द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की शार्ट फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता का थीम ‘द फैमिली टाइम’ रखा गया है जिसका उदेश्य छात्रों को लॉक डाउन के दौरान अपने परिवार के साथ बिताये गए समय को दर्शाना है।

शार्ट फिल्म के माध्यम से विद्यार्थियों ने अपने अभिनय, निर्देशन और रचनात्मक सोच का बखूबी परिचय दिया है, जिसमे परिवार के सभी सदस्यों के साथ संतुलित दिनचर्या, फिटनेस को लेकर सजगता, समय का सदुपयोग, मनोरंजन के विभिन्न माध्यम आदि को दर्शाया गया है | कोविड 19 वैश्विक महामारी से उत्पन्न विभिन्न समस्याओ  से  निपटने  और और अपने लिए अवसर निकाल भारत को आत्मनिर्भर बनाने को ले कर भी छात्रों ने अच्छी प्रस्तुति दी है।

कॉलेज प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा ने बताया कि शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता के माध्यम से लॉक डाउन के कारण  घर बैठे छात्रों के अंदर के कलात्मक प्रतिभा को उभारने का प्रयास किया गया जिसमे देश के  सभी हिस्सों के  छात्रों का उत्साह देखने को मिला रहा है।प्रतियोगिता कि संयोजिका डॉ सुनीति आहूजा और संयोजक मुकेश बंसल ने बताया कि छात्रों द्वारा शार्ट फिल्म के माध्यम से बेहतरीन प्रस्तुति दी गयी है, सभी को कॉलेज के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किये गए शार्ट फिल्म जरूर देखना चाहिए जिससे लोगो में सकारात्मक विचार आएगा साथ ही छात्रों को प्रोत्साहन भी मिलेगा।

प्रतियोगिता के कार्यकारी सचिव रवि कुमार बताया कि प्रथम पुरस्कार ₹31,00 द्वितीय पुरस्कार, ₹2100 और तृतीये  पुरस्कार, ₹1100 की राशि दी जाएगी साथ ही समस्त प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। प्रतियोगीता के कार्यकारी सचिव ललिता ढींगरा ने बताया कि देश के  18 राज्यों से जिसमें जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, सिक्किम, पंजाब, चेन्नई, उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के प्रतिभागियों ने भाग लिया है।

प्रतियोगिता के टेकिन्कल इंचार्ज सरोज कुमार ने बताया कि  सभी वीडियो को आम जनता के लिए कॉलेज यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है। 16 जून को व्यूज, लाइक्स  और कमैंट्स के आधार पर विजेता का चयन किया जाएगा। शार्ट फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता के आयोजन में शिक्षकों कि टीम जिसमे आरती, सोनिया भाटिया, डॉ सुमन तनेजा, पंकज झा, इ एच अंसारी, प्रिया सेठी, बिंदु राय के साथ से छात्रो कि टीम  विशेषकर पलक, आदित्य राज, गोविंद, मोहित, कुञ्जदीप, निखिल, आदिवा परवेज ने अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here