वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 18 ने किया कोरोना योद्वाओं का सम्मान

0
9

फरीदाबाद, 19 मई : मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म है, आज भारत सहित दुनिया के निर्देश कोरोनावायरस जैसी महामारी से जूझ रहे हैं ऐसे समय में भारत के प्रत्येक नागरिकका कर्तव्य बन जाता है कि वह कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रहे समाजके डॉक्टर, सफाई कर्मचारी, पुलिसकॢमयों का हौसला बढ़ाया जाए , ताकि इस बीमारीसे एकजुटता से लड़ा जा सके। यह बात फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता नेरेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 18 द्वारा आयोजित कोविड-19 के योद्धाओंका सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों कोसंबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में इस बीमारीको जड़ से समाप्त करने में सरकार लगी है वहीेें प्रदेश का हर नागरिक अपनेकर्तव्य का निर्वाह बखूवी से कर रहा है।

एसोसिएशन की तरफ से सभी सफाइकर्मियों,पुलिस कर्मियो को फेस मास्क, सैनीटाइजर की बोतले भेट की गई। ताकी वे डयूटी के दौरान इन वस्तुओं का इस्तेमाल कर सके । इस अवसर पर ओल्ड फरीदाबाद के थाना प्रभारी अर्जुन देव और उनकी पूरी पुलिस टीम को एसोसिएशन की ओर से शॉल पहनाकर सम्मानित किया। अर्जुन देव ने कहा कि लाक डाउन के तहत लोगों को जागरूक करना, सोशल डिस्टेंस के बारे में बताना तथा असहाओं की मदद करने में पुलिस अपने कर्तव्य का पूरा निर्वाह कर रही है। क्षेत्र के समाजसेवी विनोद भाटी ने कहा कि इस आपदा की घड़ी के दौरान हर व्यक्ति अपनी क्षमता अनुसार अपनी सेवाएं समाज को समर्पित कर रहा है। इसी का परिणाम है कि जरूरतमंद लोगों को पूरी मदद मिल रही है। यही हमारा धर्म है, कि कोई भी व्यक्ति भूखा नारहे कोई भी व्यक्ति अस्वस्थ ना रहे।

रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन सैक्टर 18 के प्रधान रजत चौधरी ने बताया कि सैक्टर 18 की मार्केट में सैनीटाइज की मशीन एसोसिएशन की तरफ से लगाई गई है ताकि मार्केट में आनेवाला हर व्यक्ति इससे अपने हाथों को सेनीटाइज कर सके और कोरोना जैसी बीमारी को रोकने में मदद की जा सके। संस्था के संरक्षक सूरजमल, नरेश अग्रवाल, राजेंद्र नांरग ने सभी कोरोना योद्वाओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हमें पूरे संकल्प के साथ एकजुटता से काम करने की आवश्यकता है ताकि इस संकट को देश और समाज से छुटकारा मिल सके।

उन्होंने बताया कि लाक डाउन के दौरान सैक्टर 18 के हर घर को सैनिटाइज करना, गरीब और मजबूर लोगों के लिए खाने का वितरण करना जिसमें सूखा राशन आटा दालचीनी तेल मसाले चाय आदि शामिल है वितरित किया गया। यही नहीं संस्था ने ऐसे लोगों तक पहुंचने का भी प्रयास किया जो असहाय हैं, बिकलांग जो चल फिर नहीं सकते, उनके घरों तक पहुंच कर इस तरह की मदद कर संस्था ने अपने कर्तव्यका निर्वाह किया है।

इस अवसर पर सुनील शेट्टी, शिव गुप्ता, दिनेश वर्मा, कमलेश किरार, मनीष गुप्ता, विशाल, मदान, राँकी मेहता, आशु ,लांबी, राहुल, नीतीश, अशोक, सनी, तिलक राज नागपाल, राजीव लंबी, नीरज मेहता, गोल्डी सहित एसोसिएशन के अनेक पदाधिकारी और सेक्टर 18 के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here