सरकार के निर्देशानुसार सरकारी कार्यालयों में ‘आतंकवाद विरोधी दिवस’ मनाया गया

0
1

21 मई- फरीदाबाद। सरकार के निर्देशानुसार वीरवार को ‘आतंकवाद विरोधी दिवस’ मनाया गया तथा जिला के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आतंक से लड़ने की शपथ ली गई।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार सभी कार्यालयों को ‘आतंकवाद विरोधी दिवस’ मनाने के निर्देश दिए गए थे। जिला के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में वीरवार को शपथ समारोह आयोजित किए गए। कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते संबंधित शाखाओं व कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा आतंकवाद विरोधी प्रतिज्ञा ली गई। राष्ट्रविरोधी गतिविधियों से सावधान रहने के साथ-साथ शांति व सदभाव के उद्देश्य के लिए यह दिवस मनाया जाता है।

आतंकवाद विरोधी दिवस पर शपथ ली गई कि हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा व सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानव व किसी भी राष्ट्र के लिए घातक है, युवाओं को आतंकवाद और हिंसा से दूर रखने के उद्देश्य से प्रति वर्ष 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

सिविल सर्जन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन एवं डेयरी विभाग, आबकारी एवं कराधान विभाग, जिला रैडक्रास सोसायटी सहित अन्य विभागों में आतंकवाद विरोधी शपथ ली गई। इसके अतिरिक्त उपमंडल, खण्ड व तहसील स्तर पर आतंकवाद विरोधी शपथ ली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here