सामाजिक संस्थाओं के द्वारा थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का किया आयोजन

0
12
17 मई- फरीदाबाद। मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद, सेव लाइफ ट्रस्ट, गीतांजलि पब्लिक स्कूल, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से थैलासीमिया के बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में विधायक दीपक मंगला, रेड क्रॉस से डीटीओ ईशाक कौशिक, महेश मलिक, पार्षद प्रदीप छाबड़ी, यशपाल मवई, राजेंद्र हवलदार ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक दीपक मंगला ने सबसे पहले तो सभी रक्त दाताओं को दिल से साधुवाद कहा कि इस संकट की घड़ी में अपने घरों से निकलकर जो आपने साहस दिखाया है। लोगों की जीवन बचाने का जो कार्य आप कर रहे हैं आप कोरोना योद्धा के रूप में आप सभी का दिल से स्वागत करता हूं, आप सभी ने विशेष रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया है।
डीटीओ ईशाक  कौशिक ने सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं और आप यह बहुत नेक कार्य कर रहे हैं, मारवाड़ी युवा मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री खंडेलवाल ने बताया कि  रक्त देने से शरीर में नया खून बहुत जल्द बन जाता है, इससे किसी प्रकार की कोई कमी महसूस नहीं होती, एक प्रति यूनिट से हम तीन लोगों का जीवन बचाते हैं, अमित अत्री ने कहा कि युवा में रक्तदान शिविर में आकर रख देने के लिए उत्साह बहुत प्रशंसनीय के काबिल है, राजेश बैंसला ने सभी को अवगत कराया कि समाज की अन्य संस्थाओं को भी इस नेक कार्य में आगे आकर अपनी भागीदारी निभानी चाहिए।
गीतांजलि पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राजेश भारद्वाज ने बताया कि अगली बार तकरीबन 200 यूनिट का कैंप थैलेसीमिया के बच्चों के लिए बहुत जल्द लगाया जाएगा, आज के कार्यक्रम को सफल करने में मुख्य रूप से भूमिका  प्रदेश अध्यक्ष विमल खंडेलवाल, अध्यक्ष अमित अत्री, रविंद्र भारद्वाज, राजेश बैंसला, मधुसूदन माटोलिया, विपिन पायला, भारद्वाज, सचिन भारद्वाज, गजेंद्र सिंह, बलवंत ठाकुर, प्रवीण शर्मा, दीपक शर्मा, समसेर अली, जितेंद्र चौहान, योगेश कौशिक, पवन प्रताप मौजूद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here