एनएसयूआई ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

0
30

21 मई- फरीदाबाद। एनएसयूआई ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर फूल मालाएं पहनाकर श्रद्धांजलि दीप प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की आज पुण्यतिथि 21 मई 1991 को आज ही के दिन एक आत्मघाती हमले में उनकी हत्या कर दी गई थी, फरीदाबाद एनएसयूआई ने उन्हें माला पहनाकर श्रद्धांजलि दी और याद किया।

इस मौके पर एनएसयूआई से गवर्नमेंट नेहरू कॉलेज अध्यक्ष सन्नी बादल ने कहा राजीव गांधी जी अहंकारी नहीं थे, वे लोगों से बात करते थे. वे किसी के साथ भी खराब बर्ताव नहीं करते थे, राहुल को विरासत में उनकी वही मुस्कान मिली है और राहुल गांधी उनके नक्शे कदम पर चलते हुए गरीबों की बहुत मदद करते हैं वह उनके घर पर जाकर खाना भी खाते हैं और उन से बहुत लगाव करते हैं राजीव गांधी जी को एक अच्छे इंसान के तौर पर हमेशा याद किया जाएगा याद हैं।

वही एनएसयूआई के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डूसू प्रत्याशी अर्जुन चपराना ने कहा प्रधानमंत्री के तौर पर देश की सेवा करने वाले राजीव गांधी, नेहरू-गांधी परिवार के आखिरी सदस्य थे जो राजनीति में इतने शीर्ष तक पहुंचे। राजनीति में आने से पहले वे पेशे से पायलट थे। राजीव को अपने नाना और मां की तरह राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं थी। उन्होंने पायलट बनने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने की भी बहुत कोशिश की थी, लेकिन किताबी ज्ञान में सीमित हो जाना उन्हें रास नहीं आया।

लंदन में पढ़ाई करने के बाद वे कैंब्रिज के ट्रिनिटी कॉलेज गए। वहां तीन साल पढ़ने के बाद भी उन्हें डिग्री नहीं मिली, फिर उन्होंने लंदन के ही इंपीरियल कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला लिया, लेकिन उसमें भी उनका मन नहीं लगा। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के फ्लाइंग कल्ब में पायलट की ट्रेनिंग शुरू की और 1970 में एयर इंडिया के साथ अपने करियर की शुरुआत की।

इस मौके पर हरियाणा महिला कांग्रेस से प्रदेश महासचिव प्रियंका भारद्वाज, वंदना शर्मा, श्रेया कक्कड़, विक्की उज्जैनवाल मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here