डीएवी शताब्दी महाविद्यालय शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नए आयाम देने में जुटा

0
20

14 मई- फरीदाबाद। जब पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी के साये में जी रही है, मानव जीवन एक कमरे तक सीमित हो कर रह गया है, जीवन का प्रत्येक अंग नए रास्ते तलाश रहा है, तब डीएवी शताब्दी महाविद्यालय, फरीदाबाद शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नए आयाम देने में जुटा है। इस कड़ी में महाविद्यालय की पत्रकारिता और जनसंचार विभाग ने ‘मनोरंजन उद्योग पर कोविड-19 का प्रभाव’ विषय पर समसामयिक वेबिनार का आयोजन किया।

सेमिनार का उद्घाटन करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा ने ‘लॉकडाउन लर्निंग’ का मूल मंत्र दोहराते हुए विद्यार्थियों के मानसिक तनाव को कम करने में इस प्रकार के प्रयास की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि कोविड-19 जैसे अनदेखा और अनजाना विषाणु मानव की उत्कट जीजीविषा को रौंद नहीं सकता है। समारोह के मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड की मशहूर शख्सीयत संगम रॉय ने पत्रकारिता के साथ-साथ एक्टिंग कौशल, वॉयस ओवर जैसे क्षेत्रों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी।

संगम रॉय ने विद्यार्थियों को बताया की किस तरह से इन क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं और साथ ही उन्होंने इन क्षेत्रों में होने वाली चुनौतियों की भी बात की। उन्होंने ‘जय जग जननी मां दुर्गा’ (कलर्स), ‘विंध्यवासिनी’ (बिग मैजिक), ‘आखिर बहू भी तो बेटी ही है’ (सहारा वन), ‘फ्रेंड्स कंडीशंस अप्लाई’ (चैनल V), ‘संकट मोचन महाबली हनुमान’ (सोनी) और एबीपी न्यूज के स्पेशल शो 7RCR में यंग नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाकर भी खूब वाहवाही लूटी थी। संगम जल्द स्टार प्लस के अपकमिंग शो ‘विद्रोही’ और अपकमिंग फिल्म ‘पिंकी ब्यूटी पार्लर’ में नजर आएंगे।

पत्रकारिता विभाग की संयोजिका डॉ. सुनीति आहूजा ने कहा कि आज की विषम परिस्थिति में पत्रकारिता के विद्यार्थियों को नई रुझानों, नई चुनौतियों से अवगत कराना बेहद जरूरी है। इस संकट की घड़ी में टीवी इंडस्ट्री, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, बॉलीवुड के क्षेत्रों में कोविड-19 की वजह से जो बदलाव आए हैं, जिन नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है इस वेबिनार के माध्यम से हमने विद्यार्थियों को अवगत कराया। उन्होंने मुख्य वक्ता टीवी एक्टर संगम रॉय का धन्यवाद किया।

रचना कसाना ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि लॉकडाउन को देखते हुए उन्होंने ऑनलाइन वेबिनार आयोजित कराया जिससे कि विद्यार्थी घर बैठे भी अपने कौशल बढ़ा सकें और खुद को कॉलेज के साथ कनेक्ट और अध्ययन जारी रख सकें। विभागाध्यक्ष रचना कसाना ने वेबिनार में भाग लेने के लिए संगम रॉय, प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा, डॉ. सुनीति आहूजा, आनन्द सिंह, सरोज कुमार, प्रमोद, सहायक प्रोफेसर शिवम झाम्ब (अंग्रेजी), मेघा, ममता कुमारी (हिन्दी) और छात्रों को धन्यवाद दिया। वेबिनार में लगभग 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here