समाजसेवी संस्थाओं ने सफाई कर्मचारियों को पुष्प मालाएं पहनाकर किया धन्यवाद

0
28

09 अप्रैल-फरीदाबाद | पूरे विश्व के साथ-साथ अपना देश भी कोरोना महामारी युद्ध लड़ रहा है। देश में आई इस आपदा की स्थिति में सफाई कर्मचारियों की बहुत बड़ी भूमिका है, इसी को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद के सफाई कर्मचारियों को उत्साहवर्धन के लिए और लोगों में संदेश देने के लिए हम सबको इनका सम्मान करना चाहिए। मिशन जागृति टीम और प्रे फॉर इंडिया के द्वारा आज बीके चौक पर ऐसे ही कुछ सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा भी उपस्थित रही और उन्होंने इस कार्य की भरपूर सराहना की। सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान नरेश शास्त्री ने अशोक जॉर्ज और प्रवेश मलिक का धन्यवाद किया। उन्होंने आज फरीदाबाद के सफाई कर्मचारियों का जो मान सम्मान किया है उनके कारण सफाई कर्मचारी और मेहनत से कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे।

प्रे फॉर इंडिया के अध्यक्ष अशोक जॉर्ज ने कहा कि, जो लोग इस लड़ाई के योद्धा हैं हम सभी को उनका सम्मान करना चाहिए। हम सभी जो सुरक्षित हैं आज इन्हीं योद्धाओं के कारण सुरक्षित हैं। मिशन जागृति के जिला उपाध्यक्ष राजेश भूटिया ने कहा कि, इस आपदा की स्थिति में लोगों को सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, मीडिया कर्मी, डॉक्टर, नर्स सभी का साथ देना चाहिए।

मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेश मालिक ने फरीदाबाद वासियों से अपील की – फरीदाबाद जिला उपायुक्त यशपाल यादव के दिशा-निर्देश में पूरी प्रशासन की टीम बहुत बढ़िया काम कर रही है और हम सबको फरीदाबाद प्रशासन का पुलिस प्रशासन का इन सभी का साथ देना चाहिए ताकि हमारे शहर से जल्द से जल्द करोना खत्म हो सके। प्रवेश मलिक ने कहा कि करोना को खत्म करने में सफाई का एक अहम योगदान है जब हम खुद को साफ करेंगे और अपने आसपास के स्थानों को साफ सुथरा रखेंगे तो बीमारी फैलने का खतरा कम से कम होगा।

उन्होंने इस मौके पर सभी को लगातार बार बार हाथ धोने के लिए भी प्रेरित किया और अपने हाथों को अपने मुंह से ना लगाने के लिए भी कहा । सोशल डिस्टेंस से ही इस महामारी को खत्म किया जा सकता है । लोगों को दूर दूर रहने के लिए और अपने घरों में अलग रहने के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि आज सबसे बड़ी देशभक्ति यही है कि आप अपने घरों में रहे जब आप अपने घरों में रहेंगे तभी हम इस कड़ी को तोड़ पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here