जिले के 13 इलाकों को किया कंटेनमेंट जोन घोषित, विस्तार से जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

0
249
07 अप्रैल-फरीदाबाद | फरीदाबाद जिले में बढ़ते हुए कोरोना पॉजिटिव केसेस को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कुछ अहम फैसले लिए हैं। सिविल सर्जन, फरीदाबाद की अगवाही में पर्याप्त मात्रा में टीम गठित की जाएंगी जो इन सभी कंटेनमेंट ज़ोंस में डोर टू डोर चेकिंग और थर्मल स्कैनिंग करेंगी। इन क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। कंटेनमेन्ट ज़ोन का मतलब न तो कोई उस क्षेत्र में अंदर घुस सकता है और न ही बाहर जा सकता है। इस स्थिति में आवश्यक खाद्य सामग्री घरों तक डिलीवर की जाएगी।

 

 

सभी स्टाफ मेंबर्स को निजी सुरक्षा उपकरण दिए जाएंगे। घरों के गेट और दरवाजों के हैंडल पूरी तरह से सैनिटाइज किए जाएंगे।
नगर निगम फरीदाबाद के कमिश्नर द्वारा सभी कंटेनमेंट जोंस को पूरी तरह सा नेता इस करवाया जाएगा। इन क्षेत्रों की सैनिटाइजेशन में लगे सभी कर्मचारियों को इस कार्य के लिए निजी सुरक्षा सामग्री जैसे फेस मास्क, दस्ताने, कैप, जूते सैनिटाइज़र इत्यादि उपलब्ध कराना कमिश्नर की ज़िम्मेदारी होगी।
कंटेनमेंट जोन के निवासी और आमजन के जॉन से बाहर जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जाएगा और इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स और नाके लगाए जाएंगे।
कंटेनमेंट जॉन की आवश्यकता अनुसार बैरिकेडिंग की ज़िम्मेदारी PWD के अधिशासी अभियंता और फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर की रहेगी।
सिविल सर्जन फरीदाबाद द्वारा कंट्रोल रूम में सभी आवश्यक दवाइयां और निजी सुरक्षा उपकरण व सामग्री पर्याप्त मात्रा में रखने की ज़िम्मेदारी रहेगी
NIT-3 स्थित ESI हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल बना दिया गया है। ESI डायरेक्टर एवं सिविल सर्जन फरीदाबाद हॉस्पिटल में इमरजेंसी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य संबंधी उपकरण एवं दवाइयों का प्रबंध तैयार रखें।
गठित स्वास्थ्य बीमा के स्टाफ मेंबर्स की आवाजाही के लिए, GM, हरियाणा रोडवेज़ फरीदाबाद द्वारा दो बसें चलाई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here