कोरोना को लेकर हथीन का स्वास्थय विभाग हुआ सतर्क

0
1

01 अप्रैल- हथीन (माथुर)। कोरोना संक्रमण के चलते
फैली महामारी को लेकर देशभर में 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन से संक्रमण फैलने की स भावना को रोके जाने की सरकार ने पहल की है, उसके साथ-साथ स्वास्थय विभाग को भी अलर्ट किया हुआ है। उपमंडल नागरिक अस्पताल हथीन के एसएमओ डा. मनीष गर्ग 24 घंटे सेवाएं दे रहे हैं। जैसे ही कोई सूचना मिलती है, तुरंत ही उस पर संज्ञान लिया जा रहा है। अब तक कई बार कोरोना से संदिग्ध मरीजों के बारे में सूचनाएं मिली हैं, सूचना मिलते ही स्वंय एसएमओ चिकित्सकों की टीम को लेकर संदिग्ध मरीज तक गए हैं। सर्वप्रथम ऐसी सूचना डयूटी मजिस्ट्रेट कमलजीत सिंह को मिली थी। जिस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्होंने स्वास्थय विभाग की टीम को साथ लेकर वार्ड नंबर 6 में जाकर स्वास्थय
विभाग की टीम से चैक कराया। लेकिन उसमें कोई ऐसे लक्षण नहीं दिखाई दिए। इसके अलावा एक बार रात को भमरौला गांव से सूचना आई तो वहां भी जाकर टीम ने चैक किया, तो वह भी कोरोना संक्रमण पीडित नहीं मिला।

ऐसी ही सूचना कलसाडा गांव से भी आई, वहां भी स्वास्थय विभाग की टीम ने मरीज की जांच की तो वह भी ठीक मिला। इसके अलावा गहलब गांव से भी सूचना आई तो वहां भी स्वास्थय विभाग की टीम ने जाकर उक्त मरीज को एंबुलेंस द्वारा पलवल जांच के लिए भेजा, जोकि कोरोना पीडित नहीं मिला। ऐसी ही सूचनाओं का दौर चलते बुधवार को हथीन के वार्ड न बर 11 स्थित गढी मौहल्ला से भी सूचना मिली कि जहां पर स्वास्थय विभाग की टीम ने जाकर उसकी जांच की तो वह भी नॉर्मल निकला। एसएमओ डा. मनीष गर्ग ने बताया कि स्वास्थय विभाग पूरी तरह सतर्क है। 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध हैं। कोरोना से डरें नहीं बल्कि बचाव करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि अफवाहें न फैलाएं और न ही अफवाहों पर ध्यान दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here