सीनियर सेकेंडरी स्कूल मिंडकोला में हुआ मेगा पीटीएम का आयोजन

0
11

17 फ़रवरी- हथीन, (माथुर)। हथीन उपमंडल के गांव
मिंडकोला स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को मेगा पीटीएम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम स्कूल के प्रधानाचार्य जीतेंद्र की अध्यक्षता में किया गया तथा निरीक्षण के लिए आए बीआईटी नगीना के प्राचार्य अनूप जाखड़ ने कार्यक्रम का गहनता से निरीक्षण किया। स्कूल में प्रत्येक कक्षा श्यामपट पर वर्ष भर की परीक्षाओं के दौरान प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं का ब्यौरा प्रतिशत सहित अंकित किया गया था। इसके अलावा कक्षा छात्र-
छात्राओं की विशेष उपलब्धियां भी श्यामपट्ट पर अंकित की गई थी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने महीने के अंदर विद्यालय के हित में जो कार्य किए थे उनका ब्यौरा अभिभावकों के समक्ष रखा।

जैसे विद्यालय विकास में छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए हेड बॉय- हेड गर्ल का गठन करना, स्वयं सेवकों का चयन व उनके लिए नेम प्लेट बनवाना, महीने भर में आए विद्यार्थियों का जन्म दिवस मनाना तथा उपहार स्वरूप स्कूल में उनके नाम से पौधा रोपित करना, संस्कार विकसित करने के लिए व सर्जनात्मक सोच विकसित करने के लिए विद्यालय में तीन पेटियां खोया-पाया और प्रश्न व सुझाव पेटी रखवाना, स्कूल में दो पार्कों का  निर्माण आदि के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर मेगा पीटीएम के आधारभूत उद्देश्य को आगे रखते हुए प्रधानाचार्य जीतेंद्र यादव और बीआईटी नगीना के प्रधानाचार्य अनूप जाखड़ ने बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम को बेहतर बनाने के लिए कुछ मुख्य बिंदु अभिभावकों के समक्ष रखे। इस अवसर पर राजबाला, विजयवीर,  सत्यदेव, कपिल, रेखा, कविता, विजेंद्र, सूबे सिंह, मनोज आदि की भी विशेष भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here