मंत्री मूल चंद शर्मा ने किया आटोमेटिक स्वीपींग मशीन से सफाई करने के कार्य का शुभारंभ

0
15

05 फरवरी- फरीदाबाद। हरियाणा सरकार प्रदूषण नियंत्रण व राज्य में परिवहन सेवाओं को विस्तार देने के लिए राज्य परिवहन के बेड़े में नई इलैक्ट्रानिक बस शामिल करने जा रही है। बैटरी चालित इन बसों के बेड़े में शामिल होने से न केवल प्रदूषण की समस्या का समाधान होगा बल्कि परिवहन सेवाओं में विस्तार से लोगों को भी सुविधा मिलेगी। इस आशय की जानकारी हरियाणा के परिवहन, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूल चंद शर्मा ने दी। परिवहन मंत्री मंगलवार को बल्लभगढ़ में स्वीपींग मशीन के उद्घाटन कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

मूल चंद शर्मा ने स्वीपींग मशीनों की विधिवत शुरुआत करते हुए फरीदाबाद नगर वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह मशीन शहर को डस्ट फ्री करने के लिए सरकार द्वारा खरीदी गई है। जो पूरे फरीदाबाद शहर की सडक़ों को साफ करेगी। इस प्रयोग से शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त होगी और रात के समय भी शहर के मुख्य मार्गों को साफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनोहर के दूसरे कार्यकाल में अभी सौ ही दिन हुए हैं और सौ ही दिनों में सरकार ने बड़े-बड़े काम करके जनता को दिखाएं हैं। आने वाले दिनों में और भी कई बड़े काम मनोहर सरकार करके दिखाएगी। महिलाओं के लिए भी सरकार अलग बसें चलाने जा रही है।

स्वीपींग मशीनों के शुभारंभ के उपरांत परिवहन मंत्री ने बल्लभगढ में बन रहे नगर निगम सभागार और लघु सचिवालय में पहुंचे और मौके पर मौजूद अधिकारियों को इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने का उन्होंने आदेश दिया। वहीं स्वीपींग मशीन के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान नगर निगम कमिश्नर यश गर्ग ने कहा कि अभी यह पहली मशीन आई है और आने वाले दिनों में शहर को सफाई व्यवस्था के मामले में चमकाने के लिए सरकार से दो और मशीनें आनी है। जब यह तीन मशीन हो जाएंगी तो सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने में यह मशीनें काफी सहायक सिद्ध होंगी। इस अवसर पर निगम कमिश्नर यश गर्ग, फरीदाबाद की मेयर सुमनबाला, बल्लभगढ के एसडीएम त्रिलोकचंद, बल्लभगढ़ नगर निगम से संबंधित सभी पार्षद तथा नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here