चेयरमैन ने फरीदाबाद एफएमडीए के सर्वागीण विकास के लिए संबंधित विभागों को दिशा निर्देश दिए

0
4

13 फरवरी- फरीदाबाद। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं टाउन कंट्री प्लानिंग विभाग के वित्तायुक्त और एफएमडीए के चेयरमैन एके सिंह ने कहा कि फरीदाबाद का विकास गुरुग्राम की तर्ज पर किया जाएगा। इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारी अपनी योजना बनाकर एजेण्डे की एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार करें।
एके सिंह बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि एफएमडीए की फरीदाबाद में आगामी 13 मार्च को बैठक आयोजित की जाएगी। इससे पहले भी फरीदाबाद में एक बैठक आयोजित कर एफएमडीए विकास के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा सुझाव सांझे किए गए थे। बैठक में सभी अधिकारी मास्टर प्लान के एजेण्डे अनुसार तैयारियां करना सुनिश्चित करें। वीडियो कान्फ्रेंस में अतिरिक्त सीईओ एफएमडीए गरिमा मित्तल व अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग ने विडियो कान्फ्रेंस में बताया कि फरीदाबाद एफएमडीए के सर्वागीण विकास के लिए सरकार की हिदायतें अनुसार संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सभी विभागों के अधिकारी 2031 के मास्टर प्लान के अनुसार योजना बनाकर उन्हें एजेण्डे में क्रियान्वयन के लिए एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। बैठक में एफएमडी का कार्यालय बनाने  तथा शहर की अन्य  मुख्य समस्याओं बारे विचार विमर्श करके सुझाव सांझा किए गए। उन्होंने एफएमडीए व स्मार्ट सिटी फरीदाबाद  के लिए तैयार किए गए एजेंडे बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। वीडियो कांफ्रेंस में नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग, एचएसवीपी के संपदा अधिकारी परमजीत सिंह सहित एचएसवीपी, एमसीएफ तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here