बालाजी पब्लिक स्कूल में सम्पन्न हुआ 12वीं कक्षा का विदाई समारोह

0
9

15 फरवरी-बल्लबगढ़ | मलेरना रोड़, बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में शनिवार को 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने अपने वरिष्ठ सहपाठियों को विदाई पार्टी दी। इस अवसर पर 11वीं तथा 12वीं के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 11वीं के विद्यार्थियों ने अपने वरिष्ठ सहपाठियों को टाइटल तथा गिफ्ट देकर सम्मानित किया। विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकाओं ने अपने-अपने वक्तव्यों में छात्रों को परिश्रम करने के लिए सदा तत्पर रहने को कहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह ने कहा कि कर्मशील व्यक्ति कभी भाग्य को नहीं कोसते। वे फल की इच्छा किए बिना परिश्रम करते हैं। इसके अलावा विद्यालय प्रबंधन समिति की सदस्या दीपमाला सिंह ने जीवन में परिश्रम का पथ कभी न छोडने का संदेश दिया।

इस सुअवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने बच्चों को शुभाशीष देकर परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री, अब्राहम लिंकन, कालीदास, विलियम शेक्सपियर आदि के दृष्टांत देकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन भी किया।

विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य जयपाल सिंह ने भी गुरूओं का आशीर्वाद लेकर आगे बढने के लिए प्रेरित किया व आगामी बोर्ड परीक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को शानदार अंकों से उत्तीर्ण होने का आशीर्वाद भी दिया। कार्यक्रम के अंत में कक्षा बारहवीं के छात्र सागर को ‘मि. बालाजी’ एवं कक्षा बारहवीं की छात्रा अंजली मिश्रा को ‘मिस बालाजी’ के खिताब से प्रधानाचार्य जी द्वारा पटका पहनाकर नवाजा गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं कक्षा 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here