गैंगरेप पीडिता के पिता के शव को रोड पर रखकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

0
12

10 जनवरी-हथीन (माथुर) | हथीन थाना की मिंडकोला चौकी अंतर्गत एक गांव की नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप के आरोपियों को कई महीने बीत जाने के बावजूद भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार पर गुस्साए ग्रामीणों ने पीडिता के पिता के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। आरोपियों के परिजनों द्वारा पीडिता के पिता को कथित रूप से समझौता के लिए दबाव बनाए जाने के मामले को लेकर भी ग्रामीणों ने 8 दिसंबर को भी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जाम लगाया था।

उस समय पुलिस ने 2 दिन के अंदर-अंंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया था। लेकिन आरोपियों की गिर तारी नहीं हो पाई। इसी बीच बीती रात्रि को पीडिता के पिता का स्वर्गवास हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि पीडिता के पिता की मौत इसी सदमे के कारण हुई है। जिसके चलते ग्रामीणों में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर रोष व्याप्त हो गय और मृतक के शव को चारपाई पर रखकर सड़क पर रख जाम लगा दिया। जाम करीब सुबह 9 बजे लगाया गया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी हेडक्वार्टर सुनील कादियान, डीएसपी यशपाल खटाना व तहसीलदार बिजेंद्र राणा मौके पर पहुंच गए और गुस्साए ग्रामीणों को शांत कर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने जाम खोलने से साफ इंकार कर दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जाएंगे तब तक जाम नहीं खोलेंगे। आखिरकार कई घंटों की मशक्कत के बाद दोनों डीएसपी और तहसीलदार ग्रामीणों को समझाने में कामयाब हुए और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाने में सफल हुए। इसी बीच जाम करीब 7 घंटे तक लगा रहा। वाहन चालकों को जाम में न फंसना पड़े इसलिए पुलिस ने उक्त मार्ग से वाहन चालकों को अन्य मार्गों पर डायवर्ट कर दिया
था। उल्लेखनीय है कि उक्त नाबालिग छात्रा के साथ 18 सित बर 2019 को गैंगरेप किया गया था, आरोपी पड़ोसी गांव के ही हैं। इस संदर्भ में हथीन थाना पुलिस ने 19 सितंबर 2019 को मुकदमा नंबर 354 किया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here