विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अनमोल शुक्ला का नेशनल लेवल क्रिकेट लीग के लिए हुआ चयन

0
15

12 दिसम्बर-फरीदाबाद | विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अनमोल शुक्ला का नेशनल लेवल पर यंग स्टार क्रिकेट लीग (वाईएससीएल) के लिए चयन हो गया है। अनमोल शुक्ला अंडर 19 कैटेगरी में मीडियम पेस बॉलर है और विद्यासागर क्रिकेट अकादमी में प्रेक्टिस करता है। इस उपलब्धि पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव, डॉयरेक्टर दीपक यादव, शम्मी यादव, स्कूल की प्रिंसिपल कुलविंदर कौर एवं कोच विजय यादव ने अनमोल को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और बेहतर भविष्य के लिए कामना की। गौरतलब है कि 11 अगस्त 2019 को यंग स्टार क्रिकेट लीग (वाईएससीएल) के ट्रायलस का आयोजन कुरूक्षेत्र, हरियाणा में किया गया था। इसके बाद अक्टूबर माह में राज्य स्तरीय सिलेक्शन मैचों के लिए एक कैंप का आयोजन दिल्ली में किया गया। इसी कड़ी में दिसंबर 9 से 11 तक तीन दिवसीय राज्य स्तरीय मैचों का आयोजन किया गया।

इस लीग का आयोजन बोर्ड ऑफ स्पोर्टस् इंडिया द्वारा गया गया। लीग के पहले दो मैच हरियाणा ने राजस्थान और गुजरात के विरुद्ध जीते। दूसरे मैच में अनमोल शुक्ला को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैच की बॉल देकर मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। साथ ही उन्हें 1500 रुपए की नगद धनराशि प्रदान की गई। अनमोल ने मैच में 6 ओवर में 31 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके साथ ही उनका चयन वाईएससीएल की नेशनल लीग के लिए हो गया जिसका आयोजन 5 माह बाद होना है। इस आयोजन से पहले एक ऑकसन भी आयोजित होनी है जिसमें अनमोल सहित अन्य खिलाडिय़ों की बिडिंग होगी। साथ ही फरवरी 2020 में आयोजन होने वाले एक कैंप में खिलाडिय़ों को राज्य की ओर से सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि विद्यासागर अकेडमी का शुभारंभ हाल ही में 2018 में केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया गया था। इतने कम समय में अकेडमी के बच्चों का राष्ट्रीय स्तर पर सिलेक्शन होने से अकेडमी ने बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया है। विद्यासागर क्रिकेट अकेडमी एक बेहतरीन अकेडमी है जिसमें विश्वस्तरीय खेल सुविधाओं और कोचिंग से बच्चों को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here