हथीन उपमंडल के गांव घुडावली की पहाड़ी में हो रहा अवैध खनन

0
34

18 दिसंबर-हथीन (माथुर) | सुप्रीम कोर्ट के और एनजीटी के प्रतिबंधित आदेशों के बावजूद हथीन उपमंडल के गांव घुडावली की पहाड़ी में अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन उक्त पहाड़ी से अवैध रूप से खनन करके ट्रैक्टर ट्रालियों के माध्यम से पत्थरों को ले जाया जा रहा है। इस बारे में प्रशासन का रवैया पूरी तरह से मूकदर्शक बना हुआ है। बुधवार को अवैध खनन के पत्थरों से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखाई थी, जो कि विभिन्न स्थानों पर निर्माण कार्यों के लिए ले जाए जा रहे हैं। इस मामले में प्रशासन भी चुप्पी साधे हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि घुडावली गांव की उक्त पहाडी में काफी समय से अवैध खनन का धंधा चल रहा है। खनन विभाग अथवा पुलिस को जब भी कभी सूचना मिलती है तो उनकी रैड मारने से पूर्व ही अवैध खनन करने वाले भूमिगत हो जाते हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त गांव में अवैध खनन का यह सिलसिला लंबे अरसे से जारी है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष


इस संदर्भ में जब उटावड़ थाना प्रभारी मौहमद इलियास से संपर्क साधकर पूछा गया तो उनका कहना था कि उनकी जानकारी में उक्त अवैध खनन का मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया हुए वे अभी घुडावली गांव की उक्त पहाडी पर पुलिस भेज रहे हैं। जांच करके अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्र्यवाई की जाएगी।

एसडीएम का कथन


हथीन के एसडीएम वकील अहमद ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में नही है। इस बारे में संबंधित थाना और स्टाफ को कार्यवाही करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here