डॉ. बी. आर. अम्बेडकर चौक का सौन्दर्यीकरण के लिए मेयर को सौंपा ज्ञापन

0
19

02 दिसम्बर-फरीदाबाद | दलित अधिकार मंच के आह्वान पर आज दलित समाज के प्रतिनिधि मंडल ने महापंचायत के फैसले अनुसार फरीदाबाद की मेयर एवं नगर निगम की आयुक्त को मिलकर डा. बी.आर.अम्बेडकर चौक का सौन्दर्यीकरण करने व गोल चक्कर में हुए अतिक्रमण को हटाने तथा बी के चौक का नाम भगवान बाल्मीकि के नाम पर नामकरण करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपने वालों में नरेश कुमार शास्त्री, ओ.पी. धामा, बलबीर सिंह बालगुहेर, गुरचरण खाण्डिया, मनोज चौधरी, अनिल चिण्डालिया, पुनीत गौतम, स.उपकार सिंह, लीलूराम भगवाना, मुकेश बाल्मीकि, चेतनदास नम्बरदार, ललित आजाद, देवीराम धौज, मायावती दबंग, सुनील चिण्डालिया, रमेश गौतम, दलीप चिण्डालिया, लक्ष्मण सिंह जाटव, सोमपाल झिझोटिया, रघुबीर चौटाला शामिल थे।

इसके बाद निगमायुक्त व मेयर ने मौके पर ही निगम के मुख्य अभियंता विरेन्द्र कर्दम को डा. बी.आर.अम्बेडकर चौक का सौन्दर्यीकरण करने एस्टीमेट बनाने के आदेश दिए तथा बी के चौक का नाम भगवान बाल्मीकि चौक रखने के लिए निगम सदन की बैठक में एजेन्डा रखा जाएगा। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल द्वारा रखी गई अन्य मांग एन.एच. तीन स्थित बौद्ध विहार पार्क का व बसेलवा कालोनी स्थित बाल्मीकि पार्क का सौन्दर्यीकरण करने तथा मुल्ला होटल के नाम के स्थान पर बौद्ध विहार चौक का साइन बोर्ड लगाने के आदेश दिए है।

उपस्थित कमेटी के सदस्यों को सम्बोधित करते हुए नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि आगामी पांच दिसम्बर को बिजली बोर्ड के एसई व निगम के पार्षदों को ज्ञापन सौंपे जाएगें ताकि निगम सदन की आगामी बैठक में बीके चौक का नाम बदलकर भगवान बाल्मीकि चौक रखने का प्रस्ताव लाया जा सके। दलित अधिकार मंच सभी पार्षदों से उक्त प्रस्ताव को पास करने के लिए अपील करेगा और इसके बाद स्थानीय विधायकों, मंत्रियों को ज्ञापन सौंपेगा ताकि बीआर अम्बेडकर चौक व भगवान बाल्मीकि चौक के सौन्दर्यीकरण के लिए फण्ड उपलब्ध कराने की भी अपील करेगा। दलित महापंचायत में लिए गए फैसले को दोहराते हुए कहा कि यदि निगम प्रशासन 15 दिन के अंदर कार्यवाही नहीं करेगा तो दलित अधिकार मंच बड़े स्तर पर आन्दोलन करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here