बच्चों की शिक्षा के लिए ऑनलाइन फंडरेजि़ंग में करण जौहर करेंगे सपोर्ट

0
34
ब्यूरो, फरीदाबाद | अंशुला कपूर के ऑनलाईन फंडरेजि़ंग प्लेटफॉर्म ‘फैनकाइंड’ ने जाने-माने फिल्म डायरेक्टर करण जौहर के साथ अपने पांचवें अभियान के लॉन्च की घोषणा की है। इस अभियान के माध्यम से करण जौहर एनजीओ एक्शन ऐड एसोसिएशन के लिए धनराशि जुटाएंगे। अभियान से जुटाई गई धनराशि का इस्तेमाल ग्रामीण भारत में बच्चों की शिक्षा को स्पॉन्सर करने के लिए किया जाएगा।
एक्शन ऐड एसोसिएशन के साथ यह अभियान शिक्षा के दायरे से बाहर जाकर भी बच्चों को सहयोग प्रदान करेगा। यह बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, उचित पोषण, स्वास्थ्य सेवाएं एवं सुरक्षा प्रदान कर उनके जीवन में बदलाव लाएगा। इसके तहत हर बच्चे की शिक्षा, पोषण आदि के लिए प्रतिमाह रु750 जुटाए जाएंगे।
अभियान की घोषणा करते हुए करण जौहर ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हर बच्चे को मूल शिक्षा मिलनी ही चाहिए, शिक्षा सही मायनों में हर बच्चे के जीवन की नींव तैयार करती है, उसे एक जिम्मेदार नागरिक और अच्छा मनुष्य बनाती है। इसीलिए मैं फैनकाइंड के साथ इस अभियान को समर्थन दे रहा हूँ। इससे जुटाई गई धनराशि एक्शन ऐड को दी जाएगी जो ग्रामीण भारत में बच्चों की शिक्षा के लिए सहयोग प्रदान करेगी।’’
अभियान में हिस्सा लेने के लिए प्रशंसक फैनकाइंड की वेबसाईट पर दान दे सकते हैं, इसके लिए उन्हें कम से कम रु 200 की एंट्रीज़ खरीदनी होंगी, एक भाग्यशाली प्रशंसक और उसके मित्र को डायरेक्टर के साथ कॉफी पीने और मुंबई में प्रतिष्ठित धर्मा प्रोडक्शन के ऑफिस जाने का मौका मिलेगा। फैनकाइंड इसके माध्यम से प्रशंसकों को अपनी तरह का अनूठा अनुभव प्रदान करेगा। वे सेलेब्रिटी के साथ इस अनूठी यात्रा का लुत्फ़ उठा सकेंग, उनके लिए स्टे का पूरा इंतज़ाम भी होगा।
फैनकाइंड ने हाल ही में अभिनेता वरूण धवन के साथ अपने पहले अभियान के विजेता की घोषणा की थी। अभियान के माध्यम से वरूण के प्रशंसकों से रु 8,95,950 की धनराशि जुटाई गई। इसके अलावा वरूण धवन ने खुद भी इस नेककाज के लिए दान दिया, इस तरह कुल रु 13,77,200 की धनराशि इकट्ठा हुई। हैदराबाद से 20 वर्षीय छात्र अमितेश कुलकर्णी विजेता रहे, जिन्हें वरूण के साथ पेटबॉल खेलने का यादगार मौका मिला।
वर्तमान में फैनकाइंड के साथ सोनाक्षी सिन्हा का अभियान भी जारी है। करण जौहर के साथ यह अभियान 5 नवम्बर को लाईव हुआ और 8 दिसम्बर 2019 तक जारी रहेगा। इस अभियान में हिस्सा लेने और नेक काज हेतु धनराशि दान देने के लिए लॉग ऑन करें Fankind.org/Karan फैनकाइंड के बारे में फैनकाइंड डॉट ओआरजी एक ऑनलाईन फंडरेजि़ंग प्लेटफॉर्म है जो प्रशंसकों, सेलेब्रिटीज़ और चैरिटी को एक ही मंच पर लाकर नेक काज के लिए धनराशि जुटाता है। अंशुला कपूर द्वारा स्थापित फैनकाइंड प्रशंसकों को अपनी तरह का अनूठा अनुभव प्रदान करते हुए धनराशि जुटाकर सामाजिक कल्याण कार्यों को प्रोत्साहित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here