शिव नादर स्कूल में शानदार संगीतमय संध्या का आयोजन

0
20

न्यूज़ एनसीआर, 19 अक्टूबर-फरीदाबाद | एचसीएल और शिव नादर फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष शिव नादर ने आज शिव नादर स्कूल फरीदाबाद में नॉर्थ ब्लॉक का उद्घाटन किया। सीखने के इस नये स्थान को छात्रों के लिए सबसे अच्छा सीखने का माहौल उपलब्ध कराने के लिए बनाया गया है। यह 7.14 एकड़ में फैला है और 3.5 लाख वर्ग फुट में निर्मित है। इसमें 60 से अधिक कक्षाएं और प्रयोगशालाएं हैं। इस ब्लॉक में एक ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल, एक स्क्वैश कोर्ट और एक चार-लेन के 400 मीटर सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक भी है। यह शहर में अपनी तरह की पहली सुविधा है।
इस अवसर पर, स्कूल ने प्रशंसित गायिका और मेलडी क्विन – पद्म श्री, शुभा मुद्गल के साथ एक संगीतमय संध्या की मेजबानी की, जिन्होंने अपने भावपूर्ण प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मंच पर अनीश प्रधान (तबला), सुधीर नायक (हारमोनियम), अनिल चावला (कीबोर्ड), आदित्य बलानी (गिटार), कीर्ति दास (पर्कषन), हर्षित मिस्रा (बास) जैसे सुप्रसिद्ध कलाकारों ने शुभा मुद्गल के साथ परफार्म किया। मुख्यधारा की स्कूली षिक्षा के साथ मंचीय कला को एकीकृत करने वाली सुप्रसिद्ध गायिका शुभा मुद्गल ने ने ‘तेरे बांके नैनों’, ‘सीखो ना’ और ‘अब के सावन’ जैसे कुछ लोकप्रिय पॉप-फ्युजन गीतों से दर्षकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह में स्कूल के 700 से अधिक अभिभावकों और शिक्षकों ने भाग लिया।

इस अवसर पर, शिव नादर स्कूल, फरीदाबाद की प्रिंसिपल अंजू वाल ने कहा, “2015 में स्थापित शिव नादर स्कूल फरीदाबाद, 13.8 एकड़ में फैला हुआ है और शहर के निवासियों के लिए एक पसंदीदा संस्थान बन गया। हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर रहा है कि हमारे छात्र सबसे अच्छे बुनियादी ढांचे और सीखने के माहौल का अनुभव करें और नया ब्लॉक उसी दिशा में एक कदम है। इसके अलावा, समग्र शिक्षा को कला और खेल पर समान जोर देने के साथ-साथ सीखने के एक मिश्रित अनुभवात्मक कार्यक्रम की आवश्यकता होती है। मुझे खुशी है कि हमारे छात्रों को नए ब्लॉक में हमारी विश्व स्तरीय खेल सुविधाओं से लाभ होगा।”

शिव नादर स्कूल ‘जीवन के लिए षिक्षा’ की फिलास्फी में विश्वास करता है। स्कूल विविधता को अपनाता है और छात्रों के लिए एक सुरक्षित, स्वस्थ और पौष्टिक वातावरण को बढ़ावा देता है, जहां वे अपनापन और प्यार महसूस करते हैं। उत्कृष्टता की खोज में, स्कूल शैक्षणिक, खेल, सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में अपने विद्यार्थियों के लिए उच्च स्तर की उपलब्धि सुनिष्चित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here