पॉलीथीन खतरे से आमजन को जागरूक करने के लिए किया वॉल पैंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

0
18

न्यूज़ एनसीआर, 04 अक्टूबर-फरीदाबाद | फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने कहा है कि समाज में स्वच्छता का माहौल कायम करने के लिए छात्र व छात्राएं महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। सिंगल यूज प्लास्टिक और पाॅलिथिन खतरों के प्रति आम जनमानस को सचेत करने के लिए नगर निगम के द्वारा शुरू किए गए जनजागरण अभियान के तहत आज निगम सभागार के सामने आयोजित की गई वाॅल पेटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए उन्होंने यह बात कही। इस वाॅल पेटिंग प्रतियोगिता में फरीदाबाद के 25 से अधिक सरकारी स्कूलों के 125 छात्र व छात्राओं ने भाग लिया। छात्र-छात्र ने स्वच्छता, सिंगला यूज प्लास्टिक के खतरों क्लीन सिटी-ग्रीन सिटी, सेव अर्थ आदि-आदि को रेखांकित करते हुए नगर निगम सभागार के सामने स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की दीवारों पर मनमोहक चित्रकारी की, जिसको आम नागरिकों व राहगीरों ने काफी सराहा।

प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंबर-1 के छात्र धीरज, राजकुमार, गोबिन्द, साहिल व अभिषेक ने प्रथम पुरस्कार, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन.एच.-2 की छात्रा रिया, मानसी, सिमरन, षिवानी और कंचन ने द्वितीय पुरस्कार, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बड़खल की छात्रा मुस्कान, सोना, शमां, सेन व तराना ने तृतीय पुरस्कार  जीता। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन.एच.-5 की छात्रा योगिता, पूजा, सोनम, पूजा भारती व अर्जिता को सांत्वना पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया है। इन सभी छात्र व छात्राओं को कल सेक्टर-12 के एचएसवीपीएन के सभागार में पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

निग्मायुक्त सोनल गोयल ने अपने संबोधन में यह विष्वास व्यक्त किया कि छात्र व छात्राओं के द्वारा दीवारों पर बनाई गई ये चित्रकारी न केवल शहरवासियों को स्वच्छता का संदेष देगी बल्कि इन चित्रकारियों को देखकर शहरवासी इधर-उधर कूड़ा फेंकने की बजाए फरीदाबाद को क्लीन और ग्रीन बनाने में निष्चित तौर से सहयोग करेंगे। उन्होंने सभा में उपस्थित स्कूली बच्चों व अन्य लोगों को प्लास्टिक के गिलास, चम्मच, प्लेटे व इसी प्रकार के अन्य सामान व पाॅलिथिन का संपूर्ण बहिष्कार करने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि मानव कल्याण के इस मुद्दे को जन-जन का मुद्दा बनाने के लिए नगर निगम प्रषासन गंभीर प्रयास करेगा।

इस अवसर पर निगम के कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह, मोहना स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश सिंह व फतेहपुर के प्रधानाचार्य सतीश चौधरी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here