जनता ने मौका दिया तो बडख़ल झील को भरकर लौटाऊंगा शहर की रौनक : विजय प्रताप

0
17
न्यूज़ एनसीआर, 07 अक्टूबर-फरीदाबाद | बडख़ल विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह ने कहा है कि जनता ने आर्शिवाद देकर मुझे सेवा का अवसर प्रदान किया तो सुखी हुई बडख़ल झील को भरने का काम सबसे पहला होगा, जिससे बडख़ल झील में एक बार फिर से रौनक लौटेगी। उन्होंने कहा कि यह फरीदाबाद का गौरव है और इसको इसका वास्तविक स्वरूप लौटाना मेरा पहला ध्येय होगा। यह बातें आज कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह ने सैक्टर-46 में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहीं। इस अवसर पर सर्वप्रथम लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। सैक्टर-46 में उमड़े लोगों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से क्षेत्र की जनता ने उनके पिता चौ महेन्द्र प्रताप सिंह को कई बार जिता कर उन्हें सेवा का अवसर दिया, उसी तरह मुझे भी अपना बेटा व भाई समझकर आर्शिवाद देें और सेवा करने का अवसर प्रदान करें। विजय प्रताप ने कहा कि एक विजन के तहत बडख़ल विधानसभा के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरुंगा।
इस अवसर पर सैक्टर-46 के लोगों ने समर्थन देते हुए आर्शिवाद दिया वह उन्हें भारी मतों से जिताकर चण्डीगढ़ विधानसभा में भेंजेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में फरीदाबाद में 1750 करोड़ रूपये के विकास कार्य हुए और भाजपा ने बडखल विधानसभा में कितने विकास कार्य किए इस बारे में श्वेत पत्र जारी करके यहाँ के विधायक को बताना चाहिए। मुख्यमंत्री जी पूरे हरियाणा में समान विकास का दावा करते हैं।
उनका कहना है कि पूरे हरियाणा में उन्होंने 20 हजार योग्य लोगों को नौकरियां दी है। उस हिसाब से बडखल विधानसभा में करीब सवा दो सौ लोगों को नौकरी मिलनी चाहिए थी। लेकिन यहाँ पर पांच लोगों को भी नौकरी नहीं मिली। भाजपा विधायक को श्वेत पत्र जारी कर के बताना चाहिए की बडखल विधानसभा में कितने लोगों को नौकरियां दी। क्या यहाँ पर एक भी योग्य व्यक्ति नहीं है। जो भाजपा सरकार में नौकरी लग सके। उन्होंने किस  मद में कितने और क्या-क्या काम किए। ये श्वेत पत्र जारी कर के जनता को बताना चाहिए। भाजपा के कार्यकाल में केवल बाटा से पांच नंबर गोल चक्कर तक सडक़ बनी है जो इनका प्रमुख काम है इसके अलावा कोई काम नहीं किया।
हमने अपने कार्यकाल में करोड़ों के विकास कार्य करवा कर बडख़ल विधानसभा की तस्वीर बदली है। फतहेपुर का अंडर पासए बडख़ल पुल को डबल किया, एसजीएम नगर में 5 एकड़ का बौद्ध विहार पार्क का निर्माण करवाया। जिसमें सीवर का पानी डाल कर उसे बर्बाद कर दिया। फ्रंटियर कॉलोनी और गाँधी कॉलोनी में मालिकाना हक दिलाने का हमने काम किया। एसजीएम नगर में सवा सौ करोड़ रूपए से विकास कार्य कराए। जिसमें ट्यूबवेल, सडक़े, बिजली की व्यवस्था हमारे कार्यकाल में हुआ। मेवला अंडर पास की फाइल हमने पास कराई इसके लिए पैसा हमारे समय में आया। जिसे पांच वर्षों में भी ये पूरा नहीं करा सके। सराय फाटक पर पुल बनाने की फाइल हमने पास कराई। जिस पर आज तक ये काम तक शुरू नहीं करा सके। पेरिफैरल रोड का काम हमने शुरू कराया जो आज भी अधूरा है। हर गांव और हर स्लम में दस-दस करोड़ रूपए से विकास कार्य कराए। 61 करोड़ रूपये की लागत से अनखीर-सूरजकुण्ड रोड़ का निर्माण करवायाए 18 करोड़ अनखीर से सैनिक कॉलोनी रोड़, 100 करोड़ से ज्यादा सैनिक कॉलोनी तीन नंबर से प्याली चौक तक पेरिफेरियल रोड़ का निर्माण और टाऊन में सीवर और पार्कों का सौंदर्यकरण किया। दशहरा मैदान का सौंदर्यकरण किया, दशहरा मैदान के पास स्थित बस अडडा पास करवाया, जो आज भी अधूरा पड़ा है। उन्होंने कहा कि अनंगपुर से शिव दुर्गा विहार तक सघन आबादी के इलाके में एक सरकारी अस्पताल, अनखीर, सूरजकुंड, मेवला महाराजपुर, लकड़पुर, शिव दुर्गा के इलाके में एक कॉलेज बनाया जाएगा। ये ही नहीं टाऊन के क्षेत्र में भी एक कॉलेज का निर्माण करवाया जाएगा। एसजीएम नगर और सेक्टर- 48 के बीच में 5 एकड़ खाली जमीन में पार्क और हैल्थ सैंटर बनाया जाएगा।
ग्रीन फील्ड के अंडर पास में पानी न भरे। लोग सुगमता से हर मौसम में यहाँ से निकल सकें इस का प्रबंध किया जाएगा। सोलिड वेस्ट प्लांट लगाया जाएगा। सैनिक कॉलोनी मोड़ और अनंगपुर चौक पर जाम से मुक्ति के लिए पुल का निर्माण कराया जाएगा। सैनिक कॉलोनी सहित सभी जगहों पर ट्यूबवेल की जगह बूस्टर से पानी की सप्लाई होगी। रेनीवेल का पानी यहाँ लाया जाएगा। स्लम  क्षेत्र में रह रहे लोगों को वहीँ पर पांच हजार रुपए गज के हिसाब से मालिकान हक़ दिलाया जाएगा। उनमें सीवर, पानी सहित विकास के कार्य कराए जाएंगे। बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में  दो खेल परिसर बनाए जाएंगे। सैनिक कॉलोनी में पांच एकड़ में पार्क का निर्माण कराया जाएगा। हर गांव में सीवर डाला जाएगा, साथ ही कम्युनिटी सेंटर बनाया जाएगा। कांग्रेस की सरकार ने पांच बिजली के प्लांट लगाए, भाजपा ने कितने बिजली के प्लांट बनाए बताना चाहिए। बिजली की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए बडख़ल विधानसभा में दो नए बिजली के सब स्टेशन बनाए जाएंगे। घरों से कूड़ा उठाने का काम सस्ता और नियमित हो इसका प्रबंध किया जाएगा। अभी बढ़े हुए दाम तो इकोग्रीन कंपनी हर घरो से वसूल रही है। लेकिन कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है।
इस अवसर पर कैप्टन रमेशवर, कैप्टन भीम सिंह, जगदीश चौहान, पी सी फुलेरिया, सेवानिवृत डी जी पी वर्मा जी, भाटिया जी, लक्ष्मी नारायण बिधूड़ी, बलबीर जी, जितेन्द्र चौधरी, सरदार रविन्द, राजेश केशवानी, डी एस भाटी, श्रीमति सुशील संधू, निशा गुप्ता, निधि चावला एवं ऊषा गांधी सहित अनेक गणमांय लोग उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here