चुनावी मतगणना की तैयारी पूर्ण, सभी मतगणना केंद्रों की पूरी जानकारी

0
31

न्यूज़ एनसीआर, 23 अक्टूबर-फरीदाबाद | जिला फरीदाबाद में पड़ने वाले सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना के लिए प्रशासन द्वारा प्रबंध पूरे कर दिए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक मतगणना केंद्र के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं जिनकी देखरेख में मतगणना वीरवार 24 अक्टूबर को प्रातः 8:00 बजे से शुरू होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप जिला के सभी छः विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतों की गणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप मतगणना का कार्य 24 अक्तूबर को प्रातः 8:00 बजे शुरू किया जाएगा। इससे पहले प्रातः छः बजे रैण्डेमाइजेशन करके मतगणना के लिए लगाए जाने वाले मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना आब्जर्वर तथा मतगणना सहायक सुपरवाइजरों की अलग अलग विधानसभा क्षेत्र में मतों की गणना के लिए ड्यूटी सौंपी जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिला के सभी छः विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक में मतों की गणना के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं।इसके अलावा, सर्विस वोटरो के मतों की  गिनती के लिए वहीं पर 2 टेबल अलग से  लगाई गई है। मतों की गणना चुनाव पर्यवेक्षक की देखरेख में की जाएगी।

उन्होंने बताया कि पृथला विधानसभा क्षेत्र के लिए रिटरनिगं अधिकारी ईओ एचएसवीपी विवेक कालिया, फरीदाबाद एनआईटी के लिए रिटरनिगं अधिकारी एडीसी धर्मेन्द्र सिंह, बङखल के लिए रिटरनिगं अधिकारी एसडीएम पंकज कुमार, बल्लभगढ़ के लिए रिटरनिगं अधिकारी एसडीएम त्रिलोक चंद, फरीदाबाद विधानसभा के लिए रिटरनिगं अधिकारी एसडीएम अमित कुमार तथा तिगावं विधानसभा के लिए रिटरनिगं अधिकारी डीडीपीओ राकेश कुमार को है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल कुमार  ने बताया कि पृथला विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना फरीदाबाद के पंजाबी भवन सैक्टर-16 में 15 राउण्ड में पूरी होगी। फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना लखानी धर्मशाला एनआईटी-2 में 17 राउण्ड में की जाएगी।

इसी प्रकार, बङखल विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना 18 राउण्ड में खान दौलत राम धर्मशाला एनआईटी-1फरीदाबाद में की जाएगी और बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना अग्रवाल धर्मशाला बल्लभगढ़ में की जाएगी, जो 16 राउंड में पूरी होगी।जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना भी 16 राउण्ड में डीएवी स्कूल सैक्टर-14 के महात्मा हंसराज एडिटोरियम में पूरी की जाएगी।तिगावं विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना लगभग 21 राउण्ड में पूरी होगी और यह सैक्टर-16 के गुर्जर भवन में की जाएगी।

जिला में मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 6 मतगणना ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। पृथला विधानसभा क्षेत्र के लिए सुमित शर्मा, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए रवि दफरिया, बड़खल विधानसभा क्षेत्र के लिए सत्येंद्र कुमार सिंह, फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के लिए बंशीधर तिवारी, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए वीएन शाह तथा तिगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए जयशंकर दुबे को मतगणना ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। सुमित शर्मा, रवि दफरिया तथा सत्येंद्र कुमार सिंह पहले से ही फरीदाबाद जिला में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त हैं, जिन्हें अब मतगणना ऑब्जर्वर के तौर पर भी नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here