सड़क सुरक्षा नियमों की गंभीरता से पालना करें : एसडीएम

0
26
न्यूज़ एनसीआर, 02 सितंबर-फरीदाबाद | सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना गंभीरता के साथ करना सुनिश्चित हो। नियमों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें । यह निर्देश फरीदाबाद के एसडीएम भारत भूषण गोगिया ने जिला सड़क सुरक्षा कमेटी की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए।
बैठक में सीटीएम नवीन कुमार, एसीपी अभिमन्यु,  शिक्षा, चिकित्सा, आरटीए, ट्रैफिक पुलिस, एचएसवीपी, एमसीएफ व अन्य विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी और सड़क सुरक्षा से संबंधित संस्थाओं प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम भारत भूषण गोगिया ने कहा कि सड़क सुरक्षा एक्ट  प्लान सर्वोच्च न्यायालय की गाइडलाइन के अनुसार करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर हो रही दुर्घटनाए चिंतनीय विषय है। जिस विभाग का सङक सुरक्षा के नियमों के मद्देनजर जो भी दायित्व है, उसे निर्धारित समयावधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। इस बारे लिखित में जिला सङक सुरक्षा समिति को अवगत करवाया जाए ।
एसडीएम ने बैठक में रखे गए सभी एजेंडो पर एक-एक करके बारीकी से जानकारी लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं में की पूरी जानकारी लेने, जिला में दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों की पहचान, नए ब्लॉक की पहचान , ऑटो नियमों की पालना न करने वाले लोगों के चालान काटने, स्पीड ब्रेकर, लाइटिंग, ओवर ब्रिज, वाहनों की पार्किंग,सीसीटीवी कैमरे लगाने, वाहनों पर ट्रैफिक  रिफ्लेक्ट, ट्रैफिक नियमों के बोर्ड लगाने सहित तमाम  विषयों पर एक- एक करके जानकारी ली गई और सुझाव भी साझा किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here