डॉ. ओपी भल्ला की याद में लगाया मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प

0
13

न्यूज़ एनसीआर, 16 सितंबर-फरीदाबाद | पूरे मानव रचना परिवार ने अपने संस्थापक स्वर्गीय डॉ ओ पी भल्ला को एक मेगा ब्लड डोनेशन तथा बोन मैरो डोनर पंजिकरण  कैंप के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्य अतिथि विपुल गोयल, उद्योग मंत्री, हरियाणा सरकार ने इस दौरान अलग-अलग ब्लॉक्स में चल रहे कैंप्स का दौरा किया और छात्रों का प्रोत्साहन किया। उन्होंने रक्त दान कर रहे छात्रों का  हाल जाना साथ ही मानव रचना की ओर से उठाए गए इस कदम की तारीफ की और उन्होंने कैंपस में मौजूद सभी सुविधाओं की सराहना की।

उन्होंने कहा, “मानव रचना शैक्षणिक संस्थान फरीदाबाद शहर के लिए अपनी अग्रणी सामाजिक प्रतिबद्धता के साथ कई सामाजिक पहल में भाग ले रहे हैं। मुझे खुशी है कि युवा पीढ़ी ने बड़े कारणों से बड़ी संख्या में अपना पंजीकरण कराया। यह निष्चित रूप से दूसरों के अनुसरण के लिए एक मिसाल कायम करता है।”

डॉ. ओ पी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में इस शिविर का आयोजन लायंस क्लब ऑफ फरीदाबाद, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद पूर्व; बी के अस्पताल, संतों का गुरुद्वारा और समनवया परिवार ट्रस्ट के सहयोग से किया गया था| डॉ ओ पी भल्ला की स्मृति में, मानव रचना परिवार ने 1392 यूनिट किया रक्त दान।

इस मौके पर जीन बंधु ब्लड स्टेम सेल डोनर के साथ तकनीकी सहयोग में जीवनदायिनी फाउंडेशन की ओर से बोन मैरो डोनेशन रजिस्ट्रेशन ड्राइव भी किया गया, जिसमें 120 लोगों ने रजिस्टर किया।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान केअध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि, “डॉ ओ पी भल्ला मानव रचना परिवार के दिलों में बसते हैं। उनका मूल्य और ज्ञान हमें हर दिन प्रेरित करता है, साथ ही उनके पदचिन्हों पे आज चलते हुए हमें हर पल गर्व का एहसास होता है। मानव रचना समाज तथा शिक्षा के क्षेत्र में अपने विविध कार्यो के साथ ही साल दर साल ‘बेहतर मनुष्य की रचना’ करने की ओर भी अग्रसर है”।

सत्या भल्ला, मुख्य संरक्षिका, MREI ने भी उनकी इस तरह की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया। रक्तदान शिविर में छात्रों के उत्साह और समाज के जनहित के लिए उमड़ी भारी भीड़ का उन्होंने प्रोत्साहन किया। इस अवसर पर MREI के उपाध्यक्ष डॉ अमित भल्ला; डॉ एम एम कथूरिया, ट्रस्टी, MREI; डॉ एन सी वाधवा, महानिदेशक, MREI ; एच के बत्रा; तथा  डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी, MREI भी मौजूद थे।

16 सितम्बर का दिन संपूर्ण मानव रचना को भाव विभोर कर देता है। मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों द्वारा डॉ ओ पी भल्ला मेमोरियल स्थल पर सुबह के पवित्र वातावरण में दिन की शुरुआत पुष्पांजलि और भजनों के साथ हुई। इस स्थान को मानव रचना परिवार के सदस्य ‘प्रेरणा स्थल’ के नाम से जानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here