डबुआ सब्जी मंडी में धड़ल्ले से हो रही अवैध वसूली, माफिया कर रहे ब्लैकमेल : राहुल यादव

0
95
न्यूज़ एनसीआर, 02 सितंबर-फरीदाबाद | शहर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में कई दिनों से चल रहे हंगामे के बाद मार्केट कमेटी के सचिव ने बहुत बड़ा खुलासा किया है। मार्केट कमेटी के सचिव राहुल यादव ने एक बयान जारी कर कहा कि कुछ माफिया किस्म के लोग कुछ शरारती तत्वों से मिलकर सब्जी मंडी के दुकानों पर अवैध रूप से कब्जा कर वसूली करना चाहते हैं और इसके लिए ये माफिया उनके कई दिनों से ब्लैकमेल कर रहे हैं। राहुल यादव का कहना है कि ये वही माफिया हैं जिन्होंने मंडी के बाहर सैकड़ों दुकानें अवैध रूप से लगवाकर उनसे लाखों की वसूली कर रहे हैं और अब ये चाहते हैं कि जिस तरह से बाहर वसूली कर रहे हैं उसी तरह से अंदर भी वसूली करें। राहुल यादव का कहना है कि डबुआ सब्जी मंडी के बाहर सैकड़ों दुकानें अवैध रूप से चल रहीं हैं और कालोनी में रहने वाले हजारों लोग मंडी के बाहर हमेशा जाम में फंसे रहते हैं।
उन्होंने बताया कि हाल में मार्केट कमेटी ने मंडी के अंदर लगभग 700 फड़ बनाये और दुकानदारों को देने का निर्णय लिया लेकिन सरकार के आदेश थे कि दुकानें उन्ही को दी जाएंगी जिनके पास यहाँ का राशन कार्ड या कोई पहचान पत्र होगा। राहुल यादव ने बताया कि 500 से ज्यादा फड़ एलाट भी कर दिए गए जिनके पास राशन कार्ड और पहचान पत्र थे लेकिन कुछ ऐसे लोगों ने आवेदन किया था जिनके पास कोई कागजात नहीं थे इसलिए ऐसे लोगों को फड़ नहीं मिला। उन्होंने हमने सरकार ने जैसा आदेश दिया था वैसा ही किया लेकिन माफिया नहीं चाहते हैं कि दुकानदार सब्जी मंडी में सरकार द्वारा पर फड़ तीन हजार रूपये हर माह सरकार को दें। माफियाओं ने दुकानदारों को भड़काना शुरू कर दिया ताकि दुकानदार भड़क जाएँ और माफिया उनसे सीधी वसूली कर सकें। उन्होंने बताया कि कुछ माफियाओं ने उन दुकानदारों की सब्जियों को फेंक दिया। उनकी रेहड़ियों को पलट दिया जिन्होंने दुकानें लगाईं थीं। राहुल यादव ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की और एसीपी से भी की कि कुछ माफिया सब्जी मंडी में अवैध वसूली करने के लिए कई दिनों से हंगामे करवा रहे हैं।
मार्केट कमेटी के सचिव ने बताया कि मैं अब जल्द फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर ने मिलूंगा क्यू कि लगभग तीन दिनों से मंडी माफिया जो कुछ कर रहे हैं वो बहुत गलत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंडी के माफिया मंडी के बाहर जो वसूली कर रहे हैं उसकी शिकायत कई बार मैंने उच्च अधिकारियों से की लेकिन इन माफियाओं पर कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसके बाद इनके हौसले और बुलंद हो गए।  और अब ये मंडी के अंदर अपना धंधा चलाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि मंडी के प्रांगण में कई सालों से अवैध मंगल बाजार लगा वसूली की जा रही है और शिकायत करने के बाद माफिया के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर से मिलकर उन्हें हर बात की जानकारी दूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने मंगल बाजार के बारे में आवाज उठाई तो इन्ही माफियाओं में से एक माफिया मुझे ब्लैकमेल करने लगा। मुझे बदनाम करने का प्रयास करने लगा। उन्होंने कहा कि जल्द प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं इसलिए ये माफिया कुछ विरोधी नेताओं से मिलकर सरकार को भी बदनाम करवाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में बहुत कुछ गड़बड़ हो रहा है। जाति धर्म वाली बातें उछाली जा रहीं हैं।  कई तरह की नारेबाजी कर मंडी का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।  सीआईडी रिपोर्ट भी जा चुकी है। अब सीपी केके राव से मांग करूंगा कि माफियाओं पर सख्त ऐक्शन लिया  जाए। उन्होंने कहा कि माफियाओं के हौसलों को देख मंडी में किसी बड़ी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here