भनकपुर गाँव में कैंसर जांच शिविर का आयोजन हुआ

0
10

न्यूज़ एनसीआर, 23 सितंबर-फरीदाबाद | बल्लभगढ़ खण्ड के गांव भनकपुर में कैंसर जांच शिविर रोटरी क्लब फरीदाबाद आस्था के द्वारा आयोजित हुआ। शिविर की शुरुआत बतौर मुख्यातिथि आईपीएस डॉ. अंशु सिंघला डीसीपी पुलिस हेडक्वॉर्टर फरीदाबाद ने की। ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारी व डॉ. हेमंत अत्री, रोटेरियन दीपक का सरपंच भनकपुर सचिन मडोतिया ने ग्रामीण परम्परागत पगड़ी बांधकर और माला पहनाकर स्वागत किया।

आईपीएस डॉ. अंशु ने ग्रामीण महिला व पुरुषों को संबोधित करते हुए कहा कि महिला घर रूपी गाड़ी की ड्राइवर है यदि वो स्वस्थ है तो घर रूपी गाड़ी को अच्छी प्रकार से चला सकती है। उन्होंने बताया कि आज स्तन कैंसर की बीमारी बहुतायत में है इसे हमे दूर करने के प्रयास करने है। आईपीएस डॉ. अंशु ने कहा कि ग्राम पंचायत भनकपुर की सराहनीय पहल है जो महिलाओं के स्वास्थ्य की चिंता करती है डॉ अंशु ने सरपंच सचिन मडोतिया को बधाई दी। कहा कि हर महिला स्वस्थ हो ऐसा प्रयास करना होगा।

डॉ. हेमंत अत्री ने बताया कि कैंसर एक जानलेवा बीमारी है इसके बचाव के लिए हमें खुद जागरूक होना पड़ेगा शिविर में जांच के माध्यम से बीमारी साबित होने पर समय पर इलाज मिलेगा जान बचाई जा सकती है। डॉ. हेमंत ने कहा कि कैंसर नाम का डर गांव के लोगो मे होता कैम्प के माध्यम से उसे दूर किया जाएगा। कैंसर शिविर में लगभग 103 लोंगो की जांच की गई। गांव की महिलाओं ने कैम्प में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

कार्यक्रम में सरपंच भनकपुर सचिन मडोतिया, रोटेरियन दीपक, पूजा रेडियोग्राफर, मनोज, उमंग मलिक, पूर्व सरपंच डालचंद, एडवोकेट कृपाल रावत, रामसिंह मडोतिया, चन्द्रप्रभा पंच, सीमा पंच, मीनू पंच, उषा शर्मा, संतोष, गीता, रीतू रावत, बबली, रजनी, पूनम सहित सैकड़ों महिला व पुरूष उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here