ABVP गुरुग्राम ने मनाई शहीद भगत सिंह जयंती

0
72
न्यूज़ एनसीआर, 28 सितंबर-गुरुग्राम | गुरुग्राम के द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शहीद भगत सिंह जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में गौरव ठाकुर, चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, मुख्य अतिथि रहे। साथ ही उप प्राचार्या महोदया मीनाक्षी गिरी और राजनितिक विज्ञानं विभागाध्यक्ष डॉ. मन्जू आहलूवालिया विशिष्ट आमन्त्रित रही। मुख्य अतिथि व् उप-प्राचार्या ने द्वीपप्रज्वलन व् भगत सिंह तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके कार्यकम की विधिवत शुरुआत की।
गौरव ठाकुर ने भगत सिंह को नमन करते हुए विद्यार्थियों को उनके विचारों को अंगीकृत करने की बात कही। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में शत् प्रतिशत मतदान के लिए भी कहा। उप प्राचार्या ने सम्बोधित करते हुए युवाओं को देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने की बात कही। डॉ. मन्जू ने युवाओं को उनकी राष्ट्र के प्रति कर्तव्य के बारे में बताया। युवा आज भारत की मजबूती है। एबीवीपी से आशीष राजपूत ने सम्बोधित करते हुए भगत सिंह के राष्ट्रवादी विचारों को रखा। उन्होंने कहा कि बदलते समय के साथ देश के समक्ष चुनौतियां बदली हैं। इनका सामना और समाधान साहसपूर्वक करना होगा। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कार्यकर्ताओं को मंच संचालन के लिए निकेश, अर्शिया व सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही प्राध्यापक राकेश व् कल्याण ने भी छात्रों को सम्बोधित किया।
कार्यक्रम के अंतर्गत भाषण, कविता, निबंध और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके पुरस्कारों की घोषणा निर्णायक मण्डल के सदस्य डॉ लीलमणि गौर ने किया।
भाषण में शैलेश, मुस्कान और इंद्रजीत, कविता में मुस्कान, अभिषेक और कातिया, निबन्ध में तान्या सिंह, तान्या शर्मा और नितिन सैनी व् पोस्टर मेकिंग में सविता, सन्तोष व् उपासना ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व् तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिला संयोजक गौरव कटारिया, छात्र संघ अध्यक्ष राजगुप्ता, रोहित बेनीवाल, निकेश, राहुल यादव, सन्जु, प्रीतम, अक्षय शर्मा, मोहित पुनिया आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here