विकास चौधरी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर कौशल गिरफ्तार

0
199

न्यूज़ एनसीआर, 27 अगस्त-फरीदाबाद | कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी हत्याकांड का मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर कौशल पालम एयरपोर्ट से आज सुबह करीब 4 बजे गिरफ्तार एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। फरीदाबाद के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर केके राव ने दोपहर 3 बजे फरीदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कौशल को पत्रकारों के सामने पेश किया। अभी तक केके राव एसटीएफ के चीफ की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। कौशल स्पेन भागने की तैयारी कर रहा था उसके पास से 14 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। 8 महीने पहले उसके लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। गुरुग्राम पुलिस ने उसके खिलाफ ऑपरेशन क्लीन अप चला रखा था। इस समय हरियाणा का सबसे कुख्यात गैंगस्टर के रूप में शुमार था कौशल। एसटीएफ के टॉप 10 गैंगस्टर की सूची में भी सबसे ऊपर था कौशल का नाम।

फरीदाबाद के नए पुलिस कमिश्नर केके राव ने कहां की हमने कौशल का करीब 6 दिन का रिमांड लिया है और रिमांड पर पूछताछ में जो भी जानकारी सामने आएगी वह सारी हम साझा करेंगे और हमारी कोशिश यह रहेगी कि 2 महीने के अंदर फरीदाबाद से क्राइम का खात्मा हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि कौशल अप्रैल 2015 में पैरोल पर बाहर आया था जिसके बाद वह वापस नहीं लौटा और विकास चौधरी हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी है। पुलिस की कई टीमें उसको ढूंढने में लगी हुई थी और आज सुबह करीब 4 बजे पालम एयरपोर्ट पर एसटीएफ के साथ मिलकर कौशल को गिरफ्तार कर लिया गया।

कौशल के पास से नरेश नाम का एक पासपोर्ट मिला, नरेश नाम बदलकर वह स्पेन जाने की तैयारी में था और  उसके पास से करीब 14 लाख रुपए, 12 मोबाइल मिले। वह काफी लोगों से रंगदारी की रकम मांगता था और विकास चौधरी की हत्या भी रंगदारी के मामले में ही की गई थी। फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस मामले में जितने भी कौशल गैंग के गुर्गे हैं उन सभी को अलग-अलग जेलों में रखा जाएगा ताकि वह जेल में बैठकर अपना गैंग ना चला सके और उन पर स्पेशल निगरानी की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ जब कमिश्नर साहब से कौशल के सरेंडर, उसके दुबई में रहने और फरीदाबाद पुलिस के दुबई में जाने के बारे में पूछा गया तो सीपी साहब ने सभी बातों को नकारते हुए कहा कि यह सभी जानकारियां मीडिया को गलत मिली है हम 2 सितंबर तक रिमांड में कौशल से पूछताछ करेंगे और जो भी बात सामने आएगी आपको बता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here