एसडीएम के आश्वासन से खत्म हुई भूख हड़ताल

0
44
न्यूज़ एनसीआर, 17 अगस्त-फरीदाबाद | गवर्मेंट महिला कॉलेज आई टी आई ओल्ड फरीदाबाद की छात्राओं को इंसाफ दिलाने के लिए एनएसयूआई छात्र नेता विकास फागना आज लघु सचिवालय पर छात्राओं के साथ भूख हड़ताल बैठे गए। सेक्टर 12 लघु सचिवालय पर छात्राओं ने भाजपा सरकार व महिला आईटीआई के प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्राओं को भूख हड़ताल बैठे देख प्रशासन के हाथ पाँव फूल गए। फरीदाबाद के एस डी एम ने गैर मौजूदगी में अपने पी ए को छात्राओं के पास भेजा और उन्हें आश्वाशन दिया की उनके मामले में अभी जाँच चल रही है। लेकिन छात्रा नहीं मानी और उन्होंने कहा कि जब तक छात्राओं को इंसाफ नहीं मिलेगा जब तक वह यहाँ से नहीं उठेंगे। इस मामले की सूचना मिलते ही हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक लघुसचिवालय पहुंच कर छात्राओं की पूरी बात सुनी और भाजपा सरकार व महिला आई टी आई के प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बलजीत कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार में छात्राओं के साथ हो रहा अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कांग्रेस सरकार छात्रों के हित के लिए कार्य करती रही है उन की कोई भी समस्या हो उस पर तुरंत कार्यवाही करती थी। लेकिन मौजूदा सरकार में छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।
वहीं विकास फागना ने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ का नारा देती है और दूसरी तरफ बेटी के भविष्य के साथ हो रही खिलवाड़ को नजर अंदाज कर रही है। विकास फागना ने कहा कि एन एस यू आई शुरू से ही छात्रों की लड़ाई लड़ती आई है उन पर पढ़ाई से सम्बंधित कोई भी परेशानी हो उस का तुरंत समाधान करवाती है। बलजीत कौशिक ने फरीदाबाद के एस डी एम को फ़ोन मौके पर बुलाया। एसडीएम ने बलजीत कौशिक की मौजूदगी में छात्राओं को आश्वाशन दिया की वह जल्द ही छात्राओं को अच्छी खबर देंगे छात्राओं के भविष्य से कोई खिलवाड़ नहीं होगा। एसडीएम व बलजीत कौशिक ने एस यू आई छात्र नेता विकास फागना व छात्राओं  का जूस पिलाकर भूख हड़ताल को खुलवाया।
इस मौके पर मनीषा सिंह, लवली, लिपिका, प्रीति, शीतल, पूनम, अलका, दीक्षा, संगीता, मोनिक, सपना, पूनम, सोनम, निशा, मधु, दीपका, रेखा, अंजू, पायल, शिवानी, ज्योति, शालू, कोमल, सपना, नीरज, प्रिया, शाक्षी, रानी, पूजा, काजल, नेहा, चंचल, दीपिका, शिवानी, निशा, आरती, सिमरन, उर्वशी, गौरव ,सौरव, मोहित, सागर, आकाश मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here