रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद ट्यूलिप्स ने शहीदों की वीरांगनाओं को किया सम्मानित

0
141

न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 14 अगस्त-फरीदाबाद | स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद ट्यूलिप्स की टीम भारती द्वारा एक विशेष संपूर्ण भारत स्वतंत्रता समारोह 2019 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में देश के लिए शहीद हुए जवानों की माताओं एवं उनकी वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का मंच संचालन रोटेरियन एकता रमन ने किया व कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। आपको बता दें कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शहीदों के परिजनों को सभी लोगों से रूबरू कराना व उनका सम्मान करना था। इस सम्मान समारोह में 6 शहीदों के परिजनों को रोटरी ने सम्मानित किया और उनसे वायदा भी किया कि भविष्य में भी रोटरी क्लब ट्यूलिप्स की टीम भारती उनकी मदद के लिए हमेशा उनके साथ है। इस दौरान सभी ने शहीदों की शहादत को याद करते हुए वीर जवानों को नमन किया।

समारोह में आई शहीदों की वीरांगनाऐं एवं उनकी माता


  • श्रीमती भगवान देवी (शहीद की माता)
  • श्रीमती चन्द्री (वीरांगना)
  • श्रीमती बीरबती (वीरांगना)
  • श्रीमती किरपाल कौर (वीरांगना)
  • श्रीमति सुनीता (वीरांगना)
  • श्रीमती गीता देवी (वीरांगना)

PP. Rtn. रुचि राय ने सीक्रेट ऑफ हैप्पीनेस एंड सक्सेस पर अपना वक्तव्य देते हुए कहा – “सफलता का मापदंड पैसा या सुख सुविधाएं नहीं हैं बल्कि सुविधाओं के अभाव में रहते हुए भी स्वयं को एक मुकाम तक ले जाना और अपने वर्तमान में सुखी रहना ही सही मायनों में सफलता है”। उन्होंने बताया कि मनुष्य का मन केवल भूत और भविष्य में ही फंसा रहता है परंतु सत्य और सुख वर्तमान में ही है।

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ट्यूलिप्स की प्रेज़िडेंट प्रियंका मदान ने कहा – “आज हमें बहुत खुशी है कि हमारी टीम एकजुट होकर काम कर रही है, और इस तरह के सफल आयोजन का श्रेय हम सभी की एकमत सोच और बराबर की मेहनत का नतीजा है। यही कारण है कि आज हम स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अपने देश के शहीदों को याद कर रहे हैं”। हैप्पीनेस कोच रोटेरियन पूजा गुप्ता, जो निरंतर इन परिवारों से संपर्क बनाए हुए हैं, ने उपस्थित लोगों में जोश भरते हुए कहा कि हम इन देशभक्त परिवारों का कर्ज़ कभी नहीं चुका सकते जिन्होंने अपने सपूतों को बॉर्डर पर हमारी सुरक्षा के लिए भेज दिया। आज अगर हम सुरक्षित रहकर इस कार्यक्रम के माध्यम से इन परिवारों का सम्मान कर रहे हैं तो ये इनके वीर सपूतों की ही बदौलत है।

इस दौरान सचिव मीनू गुप्ता ने कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ट्यूलिप्स शहर का पहला महिला क्लब है। हमारा मकसद है कि, हम महिलाओं के साथ-साथ समाज के हर वर्ग को एक साथ लेकर उनके हित के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि, ग्रुप की सभी सदस्य बहुत मेहनती हैं और सक्रिय रूप से समाज के लिए अपना योगदान दे रहीं हैं। रोटरी की ओर से मीनू ने आभार ज्ञापन भी किया।

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ट्यूलिप्स की टीम भारती की सक्रिय सदस्य पूजा गुप्ता, एकता रमन, माधवी येडला, मुक्ति अग्रवाल, तृप्ति अग्रवाल, राधिका सर्राफ और अरुणा बिहानी, पुष्पा चौहान ने इस आयोजन को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट रोटरी की फर्स्ट लेडी रितू भसीन, रोटेरियन रीटा मेहरा, रोटेरियन श्रुति मित्तल, रोटेरियन पुनीता भाटिया,रोटेरियन अल्का चौधरी, PP रोटेरियन रूचि राय, कोषाध्यक्ष सुजाता गेरा, रोटेरियन कनिका जुनेजा, आदि की गरिमामयी उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here