नेहरू कॉलेज की प्रिंसिपल यूथ रेड क्रॉस महामहिम राज्यपाल द्वारा सम्मानित

0
22
न्यूज़ एनसीआर, 31 अगस्त-फरीदाबाद | पंडित जवाहर लाल नेहरु राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की यूथ रेड क्रॉस इकाई द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए महामहिम राज्यपाल हरियाणा सरकार द्वारा राजभवन में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा द्वारा आयोजित एक विशेष समारोह में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. प्रीता कौशिक को शील्ड व प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया। महाविदयालय के यूथ रेड क्रॉस के संयोजक डॉ राकेश पाठक को भी उत्कृष्ट कार्य करने हेतु शील्ड तथा मेरिट सर्टिफिकेट देकर महामहिम राज्यपाल ने सम्मानित किया।
महाविद्यालय को ये अवॉर्ड प्राचार्या डॉ. प्रीता कौशिक के मार्गदर्शन में यूथ रेड क्रॉस इकाई द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने हेतु दिया गया जो लगातार पिछले 2 वर्षों से महाविद्यालय के बहुआयामी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। डॉ. प्रीता कौशिक ने अपनी रचनात्मक कार्यशैली से यूथ रेड क्रॉस को नई दिशा देते हुए अनेक सामाजिक उत्थान के कार्य कराएं जिसमें रक्त दान शिविर, ऑर्गन डोनेशन के लिए जनजागृति अभियान, स्वच्छ भारत अभियान में विशेष योगदान, महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए प्राथमिक उपचार तथा होम नर्सिंग ट्रेनिंग, वृहद स्तर पर पौधारोपण  महाअभियान, एचआईवी/ एड्स के प्रति जारूकता शिविर, नुक्कड़ नाटक, रैली, लोकगीत आदि के माध्यम से ग्रामवासियों को जागरूक करना, पॉलीथिन के बजाय अन्य साधनों का प्रयोग अभियान, रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ट्रेनिंग कैंप में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा किया गया उत्कृष्ट कार्य शामिल हैं। ज्ञातव्य है कि डॉ. प्रीता कौशिक के कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात् महाविद्यालय की  यूथ रेड क्रॉस इकाई समाज सेवा  के क्षेत्र में अनेकानेक कार्य अनवरत कर रही है जिसके फलस्वरूप
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. प्रीता कौशिक तथा यूथ रेड क्रॉस संयोजक डॉ राकेश पाठक को 14 जून 2019 को जिला रेड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद द्वारा सम्मानित किया गया था। सम्पूर्ण महाविद्यालय परिवार  व छात्र छात्राओं ने  प्राचार्या महोदया की इस उपलब्धि पर  बधाई दी और  शुभकामनाएं दी कि वो शिक्षा के क्षेत्र में  समाज के लिए ऐसे ही उत्कृष्ट कार्य करती रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here