मोदी एवं शाह की कुशल राजनीति से कश्मीर को मिली आजादी : सूरज मान

0
30
न्यूज़ एनसीआर, 06 अगस्त-फरीदाबाद | बल्लभगढ़ विधानसभा से भाजपा टिकट के प्रबल दावेदार सूरज मान ने ऐतिहासिक फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी की कुशल रणनीति के चलते 5 अगस्त का दिन इतिहास बन गया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी जी का सपना साकार हुआ है। उन्होंने कहा कि, यह फैसला लंबे अर्से से कश्मीर के लोगों की गले की फांस बना हुआ था जिसको लेकर भाजपा सरकार ने अपने इस साहसी फ़ैसले से कश्मीर को आज़ाद मिली है। इस फ़ैसले को इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में अंकित कर दिया है।
उन्होंने कहा कि, 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने एका-एक जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 को हटाने का ऐलान किया, इसके अलावा लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला सुनाया, ये खबर सुनते ही पूरे देश मे जश्न का माहौल सा बन गया मानो की जैसे आज ही स्वतंत्रता दिवस हो।
वरिष्ठ भाजपा नेता सूरज मान ने बताया कि, केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित 4 बड़े फैसले लिए जिसमें धारा 370 को खत्म करने का ऐलान किया और साथ धारा 35A को तुरंत प्रभाव से खत्म किया। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाने का निर्णय लिया है। संसद में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पेश किया और 125 वोटों के साथ विधेयक को पारित भी कराया। विधेयक पारित होने के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा वाला केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा, जबकि लद्दाख पूरी तरह से केंद्र शासित प्रदेश होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here