लिंगानुपात में सुधार के लिए टीम वर्क में कार्य करें : उपायुक्त

0
24

न्यूज़ एनसीआर, 07 अगस्त-फरीदाबाद | उपायुक्त अतुल कुमार ने कहा है कि फरीदाबाद जिले में लिंगानुपात को लेकर अधिकारियों को अधिक सजगता के साथ टीमवर्क में कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। लिंग जांच के कार्य में लगे लोगों पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर है, और इस संदर्भ में लगातार छापेमारी भी जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में और अधिक तेजी लाई जाएगी। वे बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी बात रख रहे थे। मुख्यमंत्री कार्यालय में सुशासन कार्यक्रम सैल के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने लिंगानुपात, सोशल मीडिया, ग्रीवेंस ट्रैकर (एसएमजीटी) सहित अन्य मुद्दों पर प्रदेश के सभी उपायुक्त व संबंधित अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक की।

वीडियो कांफ्रैंस में डा. राकेश गुप्ता ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों के साथ सीएम विंडो, एस एम जीटी के अलावा लिंगानुपात में सुधार, हरियाणा विजन जीरो व ई-चालानिंग, हरियाणा राज्य परिवहन के टर्न आऊट में बढ़ोतरी, अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट, पब्लिक लाईब्रेरी और सक्षम हरियाणा शिक्षा पर विस्तार से वार्ता कर समीक्षा की । उन्होंने निर्देश दिए कि वे लिंगानुपात में सुधार के लिए एक्टिविटी बढ़ाएं और पीएनडीटी कानून को सख्ती से लागू करें। उन्होंने बताया कि आपकी बेटी हमारी बेटी स्कीम अब अंतोदय सरल केंन्द्र पर ऑन लाईन हो गई है, उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि महिला एवं बाल विकास के कार्यक्रम अधिकारी इस बारे जिला के सिविल सर्जन से समन्वय बनाए। उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि एस एम जीटी की समीक्षा के लिए समय समय पर मिटिंग की जाती है। जिला में सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस विभाग व आरटीए कार्यालय के माध्यम से चालान व रिकवरी करने के साथ-साथ सडक़ सुरक्षा समिति की नियमित बैठकें कर सडक़ सुरक्षा से संबंधित दिक्कतों का समाधान किया जा रहा है।

उपायुक्त ने अंत्योदय सरल केन्द्र की गतिविधियों और प्रगति बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर स्थापित अंत्योदय केंद्र पर लोगों के लिए अतरिक्त सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है ताकि मैत्रीपूर्ण माहौल में कार्य हो। वीडियो कांफ्रैंस में एसडीएम त्रिलोकचंद, सतबीर मान, सीटीएम बेलिना, व पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों सहित अनेक विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here