इंसानियत की एक और मिसाल, डॉ. एमपी सिंह ने बचाई घायल व्यक्ति की जान

0
35
फरीदाबाद | राजधानी एक्सप्रेस से गिरने पर एक व्यक्ति के दोनों पैर कटने पर उसे समाज सेवी एवं शिक्षाविद प्रोफेसर डॉ एमपी सिंह ने अपने युवा सहयोगियों की सहायता से समय रहते नागरिक अस्पताल पहुंचाया जिससे व्यक्ति की अस्पताल के डॉक्टरों ने जान बचा ली। लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज देकर दिल्ली ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार समाज सेवी एवं शिक्षाविद प्रोफेसर डॉ एमपी सिंह और उनके सहयोगी राहुल चंदीला और नीरज ने सूचना दी कि एक व्यक्ति सोमारामू प्रसाद जो कि आंध्र प्रदेश का रहने वाला है साउथ की तरफ से दिल्ली आ रहा था। जिसकी न्यू टाउन और ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन की रेलवे ट्रैक के बीच ट्रैन से गिरने पर दर्दनाक हादसे में दोनों पैर कटने से बेहोशी की अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया।
नागरिक अस्पताल के डॉ अजय गोयल और डॉ रमाशंकर गौड़ ने प्राथमिक इलाज देते हुए घायल की जान बचा ली समय रहते आनन- फानन में उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। नागरिक अस्पताल पहुंचाने के बाद डॉ एमपी सिंह ने फरीदाबाद जीआरपी को सूचना दे दी।
पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर घायल व्यक्ति की जानकारी ली जिसमे पता चला कि वो आंध्र प्रदेश का रहने वाला सोमरामू प्रसाद है, जिसके पास से 12,480 रुपए, वीजा, आधार कार्ड, पासपोर्ट मिला है। वीजा से अनुमान गया जा रहा है कि कल उनकी दिल्ली से कुवैत के लिए फ्लाइट है। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here