बीजेपी का बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ नारा महज एक जुमला, दाखिले को लेकर बेटियाँ परेशान : कृष्ण अत्री

0
6

न्यूज़ एनसीआर, (शारा गर्ग) 2 अगस्त – फरीदाबाद | एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़ोतरी करवाने के लिए प्रदर्शन की कड़ी में एक और प्रदर्शन जोड़ते हुए विधायक मूलचंद शर्मा के सेक्टर – 8 स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन करके उनकी अनुपस्थिति में उनके भाई टिप्परचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की जायज मांग को लेकर एनएसयूआई 18 जुलाई से संघर्षरत है लेकिन खट्टर सरकार ने अभी तक सीट बढ़ोतरी की मांग को पूरा नही किया है। उन्होंने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 जुलाई को पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था तथा 22 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर सैंकड़ो बच्चो ने प्रदर्शन करके प्राचार्या को शिक्षा मंत्री और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद 24 जुलाई को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा था लेकिन जब कॉलेज प्रशासन से जिला प्रशासन तक किसी ने नही सुनी तो छात्रों ने 26 जुलाई को उद्योग मंत्री विपुल गोयल के समक्ष अपनी मांग रखी थी। उसके बाद जब 29 जुलाई हो जाने तक भी माँग पूरी नही की गई थी तो छात्रों ने पुतला फूंक कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था और आज छात्रों ने बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग से अवगत करवाया है।

अत्री ने बताया कि एक तरफ तो बीजेपी सरकार ‘बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओं’ का नारा देती है और वही दूसरी तरफ बेटियों को दाखिला लेने के लिए कॉलेजों के चक्कर काटने पड़ रहे है। खट्टर सरकार सीट ना बढ़ाकर छात्रों के धैर्य का इम्तिहान ले रही है और उन्होंने बताया कि बहुत से छात्र है जिनके 70% – 80% अंक है लेकिन दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। ऐसे में स्नातक कक्षाओं (बी.एस.सी, बी.कॉम, बी.ए, बीबीए, बी.सी.ए) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एस.सी, एम.ए) में 20% सीटें बढ़ाने की जरूरत है और सरकार को बिना विलंब के सीट बढ़ा देनी चाहिए।

इस दौरान आरिफ खान, विक्रम यादव, दुर्गेश दुग्गल, मोहित भाटी, शिवम, अमन गौतम, राहुल वर्मा, रमेश कुमार, अमन पंडित, विनय, संदीप नरवत, कपिल, रोहित, चिंटू, आकाश, पिंटू, रितिक, दीपांशु, राहुल यादव, खुशबू चौधरी, प्रियंका, प्रिया मिश्रा, रजनी, नीलम सिंह, खुशबू राठौड़, काजल झा, अंजलि, वर्षा, पूनम, पिंकी आदि मौज़ूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here