थर्ड एवं फोर्थ क्लास के कर्मचारियों को नहीं मिल रहा रिटायरमेंट का लाभ : जांगलान

0
32

न्यूज़ एनसीआर, 19 जुलाई-फरीदाबाद | फरीदाबाद नगर निगम के कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि आगामी 25 जुलाई तक नगर निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति भुगतान करने के साथ-साथ कर्मचारियों की अन्य मांगों का निवारण नहीं किया गया तो वे निगम प्रषासन के विरूद्ध आरपार का संघर्ष शुरू कर देंगे। म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन एम्प्लॉईज़ फेडरेशन फरीदाबाद के पदाधिकारियों की बैठक के बाद फेडरेशन के प्रधान रमेश कुमार जागलान, वरिष्ठ उपप्रधान शाबिर खान, महासचिव महेन्द्र कुमार ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में नगर निगम प्रसाशन पर कर्मचारियों की निहायत जायज मांगों के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि सेवानिवृत्त तिथि को पैंशन पे ऑर्डर्स सहित सेवानिवृत्ति लाभों का भुगतान करने वाले फरीदाबाद नगर निगम के कर्मचारियों को उनके सेवानिवृत्ति लाभों का भुगतान न करके इन वरिष्ठ नागरिकों की दुर्दषा की हुई है।

कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया कि निगम प्रषासन के उच्चाधिकारियों की उदासीनता व अक्रामकता के कारण जहां शहर की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, वहीं निगम के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी समय पर वेतन, पैंशन आदि न मिलने के कारण अत्यधिक पपरेशां है। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यालयों में पीने के पानी, फर्नीचर व शौचालय तक की समुचित व्यवस्था नहीं है। निगम मुख्यालय में पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण कर्मचारी व आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 20 वर्ष से अधिक समय से काम कर रहे कर्मचचे कर्मचारी नियमितिकरण की बांट जोह रहे है, पद रिक्त होने के बावजूद कर्मचारियों की पदौन्नति नहीं की जा रही है।

उन्होंने निगम के सभी कर्मचारियों को आहवान किया है कि वे निगम प्रसाशन के कर्मचारी विरोधी रवैये का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए आगामी 26 जुलाई को भोजनावकाश के समय निगम मुख्यालय पर होने वाले प्रदर्शनोंमें बढ चढ कर भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here