संस्कार फाउंडेशन ने छात्राओं को आत्मरक्षा के प्रति जागरूक किया

0
18

न्यूज़ एनसीआर, 26 जुलाई-फरीदाबाद | संस्कार फाउंडेशन के द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी फरीदाबाद में छात्रों को जागरूक करने के लिए जागरूक अभियान चलाया गया। इस अभियान में सहयोग करने के लिए हरियाणा पुलिस की दुर्गा शक्ति टीम ने भी अपना सहयोग दिया। संस्कार फाउंडेशन की संयोजक परमिता चौधरी ने बताया कि आजकल समाज में और खासकर छात्राओं के साथ छेड़छाड और दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ गई है। इसी को लेकर हमने आज यहां जागरूकता अभियान का आयोजन किया है।

संस्कार फाउंडेशन की संयोजक परमिता चौधरी ने छात्राओं से अपील की गयीं कि अपने छोटे भाई बहनो को गुड टच बैड टच के बारे में जरूर बताए। अगर कोई व्यक्ति किसी लुभावनी वस्तु, चौकलेट या खिलौने का लालच देकर बुलाये तो ना जाये। छात्रों को सतर्क एवं सावधान रहना जरूरी है। किसी अज्ञात व्यक्ति पर भरोसा करना उचित नहीं है। बढ़ते अपराध पर कानून तो लगाम लगाएगा ही लेकिन हमें भी सतर्क रहने की जरूरत है।

हरियाणा पुलिस की दुर्गा शक्ति टीम ने छात्रों को सतर्क रहने और आत्मरक्षा के कई गुण सिखाए। परमिता चौधरी ने कहा कि  छात्रों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन स्कूल में किया जाता है। इससे छात्रों को नई-नई जानकारियां मिलती है और जीवन में आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है।

उन्होने कहा कि आगे भी इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन स्कूल में किया जाएगा। छात्रों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर रैली भी निकाली जाएगी। इन कार्यक्रमों में फेडरेशन की भागेदारी से लोगों में जागरूकता आती है।

इस अवसर पर परमिता चौधरी, अनीता शर्मा, गीता चौधरी, मीनू साहनी, राज शर्मा, पुष्पा सिंह, दिव्या आर्य, सपना शर्मा, निदा खान, रहमानी खान, राधिका चौधरी, रेनू चौधरी, हेड कोस्टेबल परमजीत कौर, भतेरी, लेडीज कॉस्टेबल कोमल, पूनम, वंदना, प्रीति, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here