राजीव गांधी स्टडी सर्कल ने शुरू की हेल्प लाईन 80-76886942

0
4

न्यूज़ एनसीआर, (शारा गर्ग) 4 जुलाई – फरीदाबाद | आज राजीव गांधी स्टडी सर्कल फरीदाबाद ने सेक्टर-16 ए स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हेल्प डेस्क लगाकर छात्रों की सहायता की। हेल्प डेस्क का आयोजन ज़िला अध्यक्ष आनंद राजपूत तथा रितिक खटाना प्रधान IMT College की अध्यक्षता में किया गया। इस मौके पर हरीश नागर, अमन भारद्वाजअभिषेक बैसोया, किर्शन चन्दिला, सचिन गोलियाँ, मंदीप नागर भी मौज़ूद रहे।

राजपूत ने बताया कि छात्र हितों की लड़ाई एवं छात्रों के संघर्ष में उनके साथ खड़े रहना ही राजीव गांधी स्टडी सर्कल का उद्देश्य है। इस तरह के हेल्प डेस्क का आयोजन प्रति वर्ष किया जाता है। हेल्प डेस्क के माध्यम से दाखिले संबंधित सभी जानकारियाँ भी दी जाती है, वही छात्र नेता रितिक खटाना ने कहा कि अबकी बार दाखिला प्रक्रिया में काफी बदलाव किए गए है जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष फॉर्म भरने के बाद आवेदनकर्ता को डाक्यूमेंट्स चेक कराने पड़ते है, चेक होने के बाद कट ऑफ लगती है और आवेदनकर्ता का नाम मैरिट लिस्ट में आ जाता है तो दाखिला मिलता है और कहा कि स्नातक (UG) कक्षाओं के लिए आवेदन 28 जून को ही बंद हो चुके है और स्नातकोत्तर (PG) कक्षाओं के लिए 9 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

राजपूत ने कहा कि रैगिंग को रोका जाएगा तथा दाखिले के समय पर बहुत से शरारती तत्व कॉलेज में आकर छात्रों से दाखिले के नाम पर पैसे ठग लेते है ने और उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से ऎसे लोगो पर भी ध्यान रखा जा रहा है तथा छात्रों को भी ऐसे लोगों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here