नशा मनुष्य को स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक, सामाजिक और मानसिक रूप से कमजोर कर देता है : डॉ. एमपी सिंह

0
11
न्यूज़ एनसीआर, 09 जुलाई-फरीदाबाद | फरीदाबाद के सेक्टर 14 में रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार के दिशा निर्देशन में नशा मुक्ति केंद्र में नशा से दूर रहने के लिए रेड क्रॉस सोसायटी के सहायक पुरुषोत्तम सैनी की देखरेख में तथा हरियाणा प्रदेश रेडक्रॉस की एग्जीक्यूटिव सदस्य सुषमा गुप्ता की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम संपन्न किया गया।
इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता देश के सुप्रसिद्ध शिक्षा विद समाजशास्त्री दार्शनिक प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि किसी भी प्रकार का भी नशा मनुष्य जाति के लिए ठीक नहीं है यदि नशा ही करना है तो देश भक्ति तथा सेवा का करना चाहिए। डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि इसमें आर्थिक मानसिक सामाजिक नुकसान होता है तथा नैतिक पतन होता है। नशा करने वाले लोग अधिकतर अपमानित जिंदगी जीते हैं। इस अवसर पर डॉ. एमपी सिंह ने सभी प्रतिभागियों को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई। इस अवसर पर नशा मुक्ति केंद्र की काउंसलर मिस ज्योति अरविंद कुमार धर्मेंद्र अनिल कुमार आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।
इस कार्यक्रम में मान फीड कंपनी की निर्देशिका जानवी मान ने नशा मुक्ति केंद्र में रहने वाले मरीजों के लिए कूलर और फ्रिज दान किया तथा अन्य मदद करने के लिए भी कहा इस अवसर पर सभी रोगियों को फल भी वितरित किया गया और तंदुरुस्त होने के टिप्स भी दिए गए अंत में संस्था के प्रोजेक्ट डायरेक्टर जगत सिंह तेवतिया ने सभी आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here