जनहित सेवा संस्था ने सरकारी स्कूल में पौधारोपण अभियान के तहत लगाए पौधे

0
112
न्यूज़ एनसीआर, 26 जुलाई-फरीदाबाद | आज सामाजिक संस्था जनहित सेवा संस्था फ़रीदाबाद के सौजन्य से हर वर्ष की तरह पौधरोपण अभियान के तहत राजकीय माध्यमिक विद्यालय गाँव मलेरना के प्रांगण में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस सह उपायुक्त तिगांव भगत राम विश्नोई, विशिष्ठ अतिथि राव नरेंद्र सिंह, सरूरपुर इंडस्ट्रीज़ के प्रधान एवं जिला पार्षद अवतार सारंग भी मौजूद थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के मुख्याध्यापक प्रदीप सिंह ने की अतिथियों का विद्यालय के मुख्याध्यापक एवं विद्यालय के समस्त अध्यापकगण ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। संस्था के अध्यक्ष संत सिहं हुड्डा ने एवं संस्था की टीम ने पधारे सभी अतिथियों को पौधे भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम मे मुख्यातिथि ने विद्यार्थियों को पौधरोपण एवं जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया और कहा कि हमें हमें जीवन में कम से कम एक एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल ज़रूर करनी चाहिए।
विशिष्ठ अतिथि राव नरेंद्र सिंह ने पौधरोपण के विषय में विस्तार से विद्यार्थियों को अवगत कराया। मंच संचालन संस्था के कोषाध्यक्ष लाेकेश शास्त्री ने करते हुए सभी विद्यार्थियों को पौधरोपण का संकल्प दिलाया। संस्था के अध्यक्ष संत सिंह हुड्डा ने कहा कि एक पौधा पालना सौ पुत्र पालने के बराबर है संस्था के मुख्य सचिव देवीचरण एवं सचिव सुनील शास्त्री ने बताया की संस्था इस वर्ष भी 25 सौ पौधे ही विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगी आपसी सहयोग से संस्था के सहयोग से इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि वे गाँव के सरपंच कृष्ण पाल यादव के हाथों से स्कूल के मुख्याध्यापक के साथ मिलकर प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
संस्था के महासचिव एवं BK अस्पताल के सुपरवाईजर सुभाष गहलोत ने TV HIV स्वास्थ्य स्वच्छता के प्रति इस मौक़े पर सभी को जागरूक किया मुख्यातिथि ने संस्था की सामाजिक कार्यों के लिए संस्था के सभी पदाधिकारियों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए पीठ थपथपायी और कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। स्कूल के मुख्याध्यापक प्रदीप सिंह ने विद्यालय के प्रांगण में इस पुण्य कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं आश्वासन दिया की जो भी पौधे आज विद्यालय के प्रांगण में लगाए गए हैं उन सबको अपने बच्चों की तरह देखभाल कर हम सभी मिलकर विद्यार्थी मिलकर पालेंगे।
कार्यक्रम में विशेष रूप से संस्था के अध्यक्ष संत सिंह हुड्डा, संस्था के उपाध्यक्ष ओमदत्त शास्त्री, वरिष्ठ उपाध्यक् डॉक्टर प्रवेश लंबा, महासचिव सुभाष गहलोत, संस्था के मुख्य सचिव देवीचरण, सचिव सुनील शास्त्री, विपिन हुड्डा, विनय चौधरी, जितेंद्र, पवन मलिक, लवली श्रीवास्तव, बबलू छाबड़ा, लक्की वर्मा, दीपक गर्ग, अमरदीप डागर, रवी डागर, गाँव के सरपंच कृष्णपाल यादव, विद्यालय के मुख्याध्यापक प्रदीप सिंह, प्राइमरी विद्यालय के प्रभारी राकेश कुमार, मास्टर कृष्ण कुमार, मास्टर संजय शर्मा, मास्टर रविंदर शर्मा, मंजू बाला, शालिनी गुप्ता, मंजीता चौधरी, सुधा रानी विशेष रूप गाँव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। संस्था के सभी पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रांगण में सौ पौधे जामुन पिलखन सांगवान अमरूद बरगद पीपल तुलसी नीम क़दम के पौधे रोपित किए गए आगे भी संस्था समय समय पर विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन आपसी सहयोग से करती रहेंगी संस्था की पूरी टीम ने विद्यालय के मुख्याध्यापक विद्यालय के सभी अध्यापकगण का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हुए आए अतिथियों का धन्यवाद किया
इस मौक़े पर विशेष रूप से परे संस्थान ने सभी के साथ मिलकर कार्यक्रम में विजय दिवस पर शहीदों को नमन किया एवं श्रद्धांजली अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here