इंडियन ऑयल ने लगाए 20 हजार पौधे

0
10
न्यूज़ एनसीआर, 27 जुलाई-फरीदाबाद | कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के आह्वान पर चल रहे विशाल पौधारोपण अभियान में अनेकों सरकारी और निजी संस्थान भी शिरकत कर रही हैं और फरीदाबाद जिले में हर तरफ पौधे लगाए जा रहे हैं इसी के तहत इंडियन ऑयल रिसर्च एंड डेवलपमेंट संस्थान ने बल्लभगढ़ के सेक्टर-2 में20,000 पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत की और पहला पौधा कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने लगाया।
विपुल गोयल ने इस मौके पर पर्यावरण को बेहतर करने के लिए इंडियन ऑयल की सराहना की और पौधारोपण अभियान में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि 28 जुलाई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी फरीदाबाद में पौधारोपण करेंगे विपुल गोयल ने दावा किया की 28 जुलाई तक फरीदाबाद में ढाई लाख से ज्यादा पौधे लगा दिए जाएंगे और आने वाले दिनों में भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद में सभी धार्मिकसामाजिकसरकारी और निजी संस्थान लगातार पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं और उम्मीद से ज्यादा बेहतर परिणाम निकल कर सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद असल मायनों में स्मार्ट सिटी तभी बनेगा जब यह शहर ग्रीन सिटी बनेगा। वहीं इस मौके पर इंडियन ऑयल अनुसंधान एवं विकास संस्थान के डायरेक्टर डॉ रामकुमार ने कहा कि पर्यावरण के लिए इंडियन ऑयल लगातार काम कर रहा है और इससे पहले फरीदाबाद में बायो मेथेनेशन प्लांट भी इंडियन ऑयल ने लगाया है।

उन्होंने कहा कि पौधारोपण अभियान में पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने उनसे 20000 पौधे लगाने की अपील की थी और उसी के अनुसार इंडियन ऑयल सेक्टर की ग्रीन बेल्ट को गोद लेते हुए और अन्य स्थानों पर पौधारोपण करने जा रहा है। इस अवसर पर सर्व श्री डॉ एस.एस.वी. रामाकुमार डायरेक्टर आरएनडी, डॉ. दीपक सक्सेना ई.डी.एल.डी.डॉ. विवेकानंद काग्द्याल, डॉ मधुसूदन साऊ, गंगाशंकर मिश्रा, ज्ञानेश कुमार, उमेश श्रीवास्तव, कलईवनन, हरीश भाटिया, जी.एस. मिश्रा, सतीश कुमार सहित कई गणमान्य जनों ने इस कार्यक्रम मे शिरकत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here