डिप्टी मेयर ने सभी रेन वॉटर हार्वेस्टिंग की सफाई के दिए निर्देश

0
17

न्यूज़ एनसीआर, (शारा गर्ग) 29 जुलाई – फरीदाबाद | नगर निगम फरीदाबाद के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने आज निगम अधिकारियों को सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई करने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ निगम पार्षद महेंद्र सरपंच, दीपक चौधरी, दीपक यादव व सुरेंद्र अग्रवाल भी मौज़ूद थे।

डिप्टी मेयर ने कहा कि बारिश सिर पर आने के बावजूद निगम ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई नहीं की, जिसके कारण जल यूं हीं नालियों में बह जाएगा और सडक़ों पर जलजमाव होगा, जिससे जनता भी परेशान होगी। गर्ग ने अधिकारियों से कहा कि इस प्रकार की अनदेखी नहीं चलेगी और वह इस लापरवाही को भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। उन्होंने अपने पार्षद साथियों से भी कहा कि वह अपने – अपने क्षेत्र के सभी रेन वॉटर हार्वेस्टिंग की सफाई करवाएं और कहा अगर कोई भी लापरवाही करता नज़र आए तो उन्हें बताएं, जिससे कि वह दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करवा सकें।

गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल को शक्ति बताते हुए इसके संचय की बात कही है, जिसे हम सबको एक आंदोलन बनाना है। उन्होंने पार्षदों के साथ नगर निगम के रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी मुआयना किया और उनकी सफाई न होने पर असंतुष्टता ज़ाहिर की और कहा कि निगम अधिकारी मुख्यालय पर ही सफाई नहीं करवा पा रहे हैं। डिप्टी मेयर ने कहा कि वह इस मामले में जल्द ही कोई बड़ा कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here