दलित नेता ने बाबा साहेब अंबेडकर के इतिहास को N.C.E.R.T.में शामिल करने की मांग की

0
55
न्यूज़ एनसीआर, 07 जुलाई-फरीदाबाद | दिल्ली के दलित नेता एवं प्रमुख समाज सेवी आनंद पथ फ़ाउंडेशन (Regd) के प्रेज़िडेंट और डॉक्टर अम्बेडकर पाठशाला के संस्थापक ने मुख्यमंत्री आवास पर अपने हज़ारों हज़ार समर्थकों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके द्वारा दलितों के उत्थान के लिए शिक्षा स्वास्थ्य व अन्य योजनाओं के लिए मिलकर उनका आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजकुमार् आनन्द, उनकी धर्म पत्नी वीना आनंद व उनके साथ आए हुए लगभग 4 से 5 हज़ार समर्थकों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

अरविंद केजरीवाल ने राजकुमार आनंद के बारे में बोलते हुए कहा की वे जो शिक्षा स्वास्थ्य रोज़गार व अन्य समाज हितेशी कार्य दिल्ली के दलितों शोषितों और अति ग़रीब वर्ग के लिए करते हैं और मैं उनकी सराहना करता हूँ और उन्होंने आशा व्यक्त की कि राजकुमार आनंद और उनकी टीम दिल्ली में आम आदमी पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुँचने का कार्य करेंगे।
इस अवसर पर राज कुमार ने दिल्ली सरकार द्वारा पिछले 4.5 साल में दलित समाज के लिए किये गए कार्यों की सराहना की तथा उनका आभार व्यक्त करते हुए ये कहा की वो AAP की विचारधारा से हमेशा से प्रभावित रहे हैं और ख़ास तौर पर बाबा साहिब डॉक्टर आम्बेडकर के संविधान में पूर्ण विश्वास रखती है। आगे बोलते हुए उन्होंने अरविंद केजरीवाल को ये विश्वास दिलाया कि वे और उनके समर्थक आप द्वारा किए गए कार्यों को जनमानस तक पहुँचने के लिए पूरी टीम के साथ सदैव कोशिश करेंगे।
साथ ही इस अवसर पर राज कुमार आनन्द ने बहुत विनम्रतापूर्वक केजरीवाल को बाबा साहिब भीम राव अम्बेडकर की 125वीं जयंती पर किया हुआ वायदा याद दिलाते हुए कहा की डॉक्टर अम्बेडकर के इतिहास को N.C.E.R.T. की पुस्तकों में जल्द से जल्द शामिल किया जाए।
इस अवसर पर अरविंद केजरीवाल के साथ पार्टी के संयोजक एवं मंत्री गोपाल राय, विधान सभा निदेशक, रत्नेश गुप्ता, वरिष्ठ नेता नरेंद्र राठी और युवा नेता सचिन राय उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here