एबीवीपी ने किया सरकारी विद्यालयों के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित

0
10
न्यूज़ एनसीआर, 08 जुलाई -फरीदाबाद | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद इकाई द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन CIBRC ऑडिटोरियम, में किया गया। जिसमें विद्यार्थी परिषद ने जिले भर के सरकारी विद्यालयों के आएं 60 मेधावी छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया। मंच संचालन प्रिया हुड्डा जी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. डी. पी. भारद्वाज जी प्रान्त अध्यक्ष, हरियाणा विधा भारती ने सभागार में उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वर्ष 1949 से ही छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए कार्य कर रही है। जिस गीत के माध्यम से राष्ट्रीय आन्दोलन खड़ा हुआ।उस गीत को राष्ट्रीय गीत वन्देमातरम घोषित करवाने पर बल दिया। इंडिया को भारत कहने पर जोर अभाविप ने ही दिया था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रणव शुक्ला जी ने कहा कि हम सबको मिलकर भारत को विश्वगुरु बनाने पर जोर देना होगा। अपने आप को एक लिडर के रूप में तैयार करना होगा, प्रतिभा सम्मान समारोह के मुख्य वक्ता श्याम सिंह राजावत, प्रातं संगठन मंत्री, अभाविप, (हरियाणा), ने कहा कि समाज को जागरूक होना चाहिए। समाज को पता होना चाहिए कि आज से 10 साल पहले जिन‌ छात्रों के बारे में कोई सोचता नहीं था। आज आने वाले समय में उन छात्रों की देश को जरूरत है, इस लिए हर कालेज कैम्पस में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्ता राष्ट्रवादी सोच को जागरूक करने के लिए वन्देमातरम, भारत माता की जय की जय घोष करते हैं।‌ इस अवसर पर आए सभी शिक्षकों, मिडिया के प्रभुत्व लोगों, सामाजिक संगठनों के गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर एबीवीपी फरीदाबाद पलवल के विभाग प्रमुख आजाद भड़ाना, विभाग संयोजक माधव रावत, फरीदाबाद जिला प्रमुख सरोज कुमार, जिला संयोजक राहुल राणा, जिला सह संयोजक सागर चौधरी, प्रिति नागर, कंचन डागर, विश्वजीत सिंह, एम.एस. नागर, विशाल अधाना, चंदन झां, छविल, आदित्य, कपिला, गौरव रोहिल्ला, रवि पाण्डेय, सोनू, गौतम, कंचन आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here