विमान AN 32 का मलबा मिलने की खबर, 13 लोग थे सवार

0
20
न्यूज़ एनसीआर, 11 जून-दिल्ली | पिछले सोमवार को वायुसेना का एएन-32 विमान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। लेकिन न्यूज़ ऐजेंसी ANI के अनुसार आज पता है चला है कि, विमान के कुछ हिस्सों का टुकड़ा अरुणाचल प्रदेश के लीपो शहर में मिला है। ये जगह विमान के उड़ान वाली जगह से 15-20 किलोमीटर उत्तर में है, बताया जा रहा है कि जमीन से 12 हजार फुट की ऊंचाई पर मलबा मिला है। विमान के बाकी हिस्सों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यह विमान 3 जून असम के जोरहाट से उड़ान भरा था और लापता हो गया था।
AN 32 विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे। वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, विमान में 8 क्रू मेंबर और 5 यात्री सवार है। विमान को खोजने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। फिलहाल, विमान से जुड़ी कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं C-130J, AN-32 और दो Mi-17 को लापता विमान की तलाश के लिए लगाया गया है। साथ ही ये सर्च ऑपरेशन पूरी रात भर चलेगा।
AN-32 भारतीय वायुसेना के मध्यम श्रेणी के विमान सेवा के लिए रीढ़ की हड्डी है। भारतीय वायुसेना के बेड़े में इस वक्त करीब 100 AN-32 विमान हैं जो मुख्य तौर पर ट्रांसपोर्ट के काम में लगे हैं। दुनिया में करीब 240 विमान ऑपरेशनल हैं। इस वक्त भारतीय वायुसेना के अलावा श्रीलंका, अंगोला और यूक्रेन की वायुसेना के पास भी ये विमान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here