जरूरतमंदों की सेवा में जुटी जागृति सेवा ट्रस्ट, ग्रीष्म शिविर के दौरान किया विशेष शिविर का आयोजन

0
57
न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 01 जून-फरीदाबाद |  मदर टेरेसा 116N ने सफलता पूर्वक ग्रीष्मकालीन शिविर पूरा किया जो कि जागृति सेवा ट्रस्ट सेक्टर 16 फरीदाबाद मे किया गया। समर कैंप के आयोजन के लिए डॉ. शिखा के लिए विशेष उल्लेख एवं अध्यक्षा शशि सिंह और सभी सदस्यों को बधाई दी। रजनी भराज को मुख्य अतिथि होने के लिए एवं रजनी भराज को उनके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद किया गया और विमल टंडन और उनकी पत्नी को भी उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद किया गया।
ग्रीष्म शिविर के दौरान विकलांगों के लिए एक परियोजना भी बनाई गई एवं ग्रीष्म शिविर के समापन के दौरान जरूरतमंदों को मदर टेरेसा 116N द्वारा 2 व्हील चेयर भी दिए गए। कैम्प के बच्चों को किताबें, बैडमिंटन रैकेट, बबल गेम्स, आइसक्रीम, फ्रूटी, चॉकलेट, बिस्कुट और चिप्स आदि वितरित किए गए।

अंतरराष्ट्रीय क्लब अलायन्स क्लब की शाखा है जिसमे 50 सदस्य हैं। इसे रजनी भराज चलाती हैं। खास बात है कि सभी सदस्य महिलाएं हैं और पिछले 10 वर्षों से सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं। समाज के पिछड़े वर्गों के बच्चों को पढ़ाकर अच्छे स्कूलों में दाखिला दिलाकर उनकी आगे की शिक्षा का प्रबंध करती हैं। इतना ही नहीं, मौसम के अनुसार बच्चों को स्वेटर, जैकेट, जूते इत्यादि भी बांटे जाते हैं। नेत्रहीन युवक युवतियों को वैवाहिक जीवन देना भी इस संस्था का एक प्रयास रहता है। हाल ही में मवई गांव की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई रस्म का भी आयोजन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here