दधीचि देहदान समिति ने मनाया 39वां देहदान उत्सव

0
64

न्यूज़ एनसीआर, 30 जून-फरीदाबाद | दधीचि देह दान समिति की फरीदाबाद इकाई के तत्वावधान में देहदानियों का 39वां उत्सव आज रविवार 30 जून को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। के एल मेहता दयानंद महिला कॉलेज में होने वाले इस उत्सव में जहां मानवता के लिए मरणोपरांत देह-अंग दान कर चुके दानियों के परिवारों का सम्मान एवं देह-अंग दान का संकल्प करने वालों को प्रमाण पत्र वितरण किए गए और साथ साथ 150 से भी अधिक महानुभाव ने देह-अंग- नेत्र दान करने का संकल्प लिया। फरीदाबाद इकाई संयोजक राजीव गोयल ने प्रमुख अतिथि व समाजसेवी अरुण बजाज का सम्मान किया जबकि हर्ष मल्होत्रा और विकास भाटिया ने अध्यक्षता की। ईएसआई मेडिकल कालेज के विभागाध्यक्ष डॉ अजय नेने ने देहदान की महत्वता व आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

ब्रह्माकुमारी से पूनम बहन ने राजयोग के बारे में सभी को जागरूक और शिक्षित किया| स्वागत अध्यक्ष आनंद मेहता ने भी सभी को प्रेरित किया| खास बात यह रही कि मानवता को समर्पित एसीपी राजेश चेची, निर्मला चेची और दीपांशु चेची तीनों ने एक ही परिवार से देहदान का संकल्प लिया।

मंच संचालक विकास भाटिया ने देह दान के लिए कुछ पंक्ति कहीं


जल जाओगे, राख बनोगे,
वृक्षों को जलाकर खाक करोगे,
प्राण दायिनी वायु को खराब करोगे,
मिट्टी बनकर मिट जाओगे,
बाकी नही निशां होगा, काम कुछ ऐसा कर चलो, चार परिवारों का भला कर चलो
रक्त दान करना जीवनभर,
देह-अंग व नेत्र दान कर अमर हो जाना,
ऐसी मृत्यु पाकर।

उत्सव को सार्थक बनाने के लिए समिति की टीम में नरेन्द्र बन्सल, विकास भाटिया, हेमंत अत्री, संजीव गुप्ता, इन्दु गुप्ता,वबी आर सिंगला,वअर्चना गोयल, आशीष मंगला, सुनीता बन्सल, गुलशन भाटिया, सरोज बाला, वी के बन्सल,वसुरजीत, सुखबीर वशिष्ठ, मंजू प्रभा, कमल खुराना सहित फरीदाबाद, दिल्ली और देश से जानी मानी हस्तियां मौजूद रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here