7 जुलाई को होंगे ग्राम पंचायतों के उप चुनाव

0
2
न्यूज़ एनसीआर, 03 जून-फरीदाबाद | उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि जिला में जिन ग्राम पंचायतों में उप चुनाव करवाया जाना है, उन ग्राम पंचायतों के लिए हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप चुनाव करवाने के लिए 7 जुलाई निर्धारित की गई है।
उन्होंने बताया कि हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पंचायती राज चुनाव अधिनियम-1994 के रूल-24 के तहत आगामी 10 जून को अधिसूचना लागू कर दी जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि आगामी 15 से 21जून तक उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकेंगे। इस दौरान 16 व 17 जून को अवकाश के दिनों में नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। नामांकन पत्र प्रातः 10:00 बजे से दोपहर बाद 3:00 बजे तक दाखिल किये जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि 22जून को नामांकन पत्रों की सक्रुटनिगं की जाएगी तथा 24 जून को दोपहर बाद तीन बजे तक नामांकन पत्र वापिस लिए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि 24 जून को ही दोपहर बाद तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह अलाट किये जाएंगे । आगामी 7 जुलाई को पंचायतों के उप चुनाव के लिए प्रातः 8:00 बजे से सायं चार बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी । मतदान के तुरंत बाद ही मतगणना की जाएगी ।
उन्होंने आगे बताया कि जिला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ खण्ड की दयालपुर, जवा, लढोली ग्राम पंचायतों तथा तिगावं खण्ड की मिर्ज़ापूर ग्राम पंचायत के लिए पंच पद और फरीदाबाद खण्ड के वार्ड नम्बर 11 के सदस्य पंचायत समिति पदों के लिए उप चुनाव करवाए जाने प्रस्तावित है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here