ठेका हटाने की सुनवाई न होने पर महिलाओं ने शुरू किया अनिश्चितकालीन आंदोलन

0
44
न्यूज एनसीआर, 06 मई-फरीदाबाद | संस्कार फाउंडेशन के कार्यकर्ता एवं सेक्टर 48 के समस्त निवासी गण व समाज सेवी संस्थाओं ने चल रहे शराब के ठेके को हटाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई है। अनशन पर संस्कार फाउंडेशन की संयोजक परमिता चौधरी, राज शर्मा रहमानी खान, ललिता देवी बैठी हुई हैं। इस ठेके के खिलाफ पिछले 1 वर्ष से संस्कार फाउंडेशन शराब के ठेके को हटाने की मुहिम चला रहा है। यह ठेका सारे सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाकर जस का तस बना हुआ है। हुड्डा की जमीन पर बनाया ठेका विभाग के अनुसार बिल्कुल अवैध है विभाग के अनुसार इसका लाइसेंस 31 मार्च तक समाप्त हो चुका है। ठेके के कारण यहां सोसाइटी के गेट पर शराबियों का जमघट लगा रहता है। लड़कियों और महिलाओं के साथ शराबी दुर्व्यवहार करते हैं कई बार यहां महिलाएं हादसे का शिकार हो चुके हैं। मीडिया और समाज के दबाव के बाद भी यह ठेका और गुंडागर्दी जस की तस है। आज सेक्टर 48 की महिलाएं और संस्कार फाउंडेशन की पूरी टीम अनशन पर बैठ गई है।
संस्कार फाउंडेशन की संयोजक परमिता चौधरी ने बताया कि यह ठेका यहां पर बिल्कुल अवैध और गुंडागर्दी के दम पर चल रहा है। जबकि आबकारी विभाग ने इस ठेके को 7 दिन मैं हटाने का नोटिस जारी किया था और हुड्डा ने तो उसको जमीन ही नहीं दी हुई है। परमिता चौधरी ने कहा कि जब तक यह ठेका है जब तक हमारी भूख हड़ताल चलेगी जब यह ठेका हटेगा जब हम अपनी भूख हड़ताल खत्म करेंगे या तो या ठेका रहेगा या हम।
इस मौके पर परमिता चौधरी, राज शर्मा, रेहमानी खान, ललिता देवी, धरने को समर्थन में सीमा भारद्वाज सुनहरी किरण, डॉ. आलोक दीप, रेनू चौधरी, राज शर्मा, ललिता, पूनम भाटिया, शबनम, मीनू शाहनी, सुदेश, कृष्ण देवी, सत्य झा, कोमल, मंजू अहूजा, अनशनकारी बाबा राम केवल, जसवंत पवार, बंटी, भुवनेश्वर शर्मा, परमीता चौधरी, रेनू चौधरी, दिव्या डागर, सलमा रहमानी खान, कोमल, रीना, राज शर्मा, अनीता शर्मा, इंदु सैनी, पुष्पा सिंह, मीनू, शबनम, निदा, शीतल, दीशा, सोनाक्षी, मिसेज झा, दीपशिखा, पूनम, पिंकी, बीमला, पिस्ता, रितू अरोड़ा, अंकिता, लक्ष्मी, नवीन सैनी उमेश कुंडू आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here